Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ओबामा की हत्या की साजिश का खुलासा

Published

on

अमेरिका,राष्ट्रपति,बराक-ओबामा

Loading

वाशिंगटन। आतंकवाद के आरोपों में गिरफ्तार अमेरिकी ने खुलासा किया कि उसने राष्ट्रपति बराक ओबामा को गोली मार देने और राजधानी में बम विस्फोट की साजिश रची थी। ये हमले आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) पर हवाई हमले के विरोध में किए जाने थे।

ओहियो के सिनसिनाटी में फॉक्स 19 वाक्सिएक्स-टीवी ने शुक्रवार रात क्रिस्टॉफर ली कॉर्नेल (20) का फोन पर लिया गया साक्षात्कार प्रसारित किया। क्रिस्टॉफर को केन्टुकी जेल में रखा गया है। उसने स्वीकार किया कि यदि उसे जनवरी में गिरफ्तार नहीं किया गया होता तो वह ओबामा के सिर पर बंदूक रखकर ट्रिगर दबा चुका होता और राजधानी में इजरायली दूतावास और अन्य कई भवनों पर हमला कर चुका होता।

खुद की पहचान मुस्लिम बताने वाले कॉर्नेल ने कहा कि हमारे लोगों के खिलाफ अमेरिका की लगातार कार्रवाई के कारण हमले की साजिश रची गई थी। उसने कहा कि सत्य यह है कि अमेरिका, विशेष तौर पर राष्ट्रपति ओबामा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध छेड़ना चाहते हैं। सीरिया और इराक में लड़ रहे आईएस आतंकियों की ओर इशारा करते हुए कॉर्नेल ने कहा, “मुझे विदेशों में सक्रिय भाइयों से आदेश मिला था क्योंकि मैं आईएस के साथ हूं। मेरे भाई सीरिया और इराक में हैं उन्होंने पश्चिम में जेहाद करने का आदेश दिया था इसलिए मैंने वैसा किया।”

सिनसिनाटी के निवासी कॉर्नेल को एक बंदूक की दुकान से आग्नेयास्त्र और 600 राउंड गोलियां खरीदने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

सिंगापुर पुलिस से बदसलूकी के आरोप में 4 भारतीय गिरफ्तार

Published

on

Loading

सिंगापुर। सिंगापुर के लिटिल प्रीसिंक्ट में भारतीय मूल के चार लोगों पर बुधवार को सार्वजनिक उपद्रव करने और एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में चार भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया गया। चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, लिटिल इंडिया में रविवार सुबह एक कथित हत्या की जांच के लिए घेराबंदी किए गए अपराध स्थल पर चारों द्वारा पुलिस अधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार करने का लगभग दो मिनट का वीडियो फेसबुक पेज ROADS.sg पर अपलोड किया गया।

क्या है आरोप

44 वर्षीय एमडी डिनो मार्सियानो अब्दुल वहाब, 37 वर्षीय एलेक्स कुमार ज्ञानसेकरन, 32 वर्षीय मोहम्मद यूसोफ मोहम्मद याहिया और 32 वर्षीय मोहनन वी बालकृष्णन द्वारा पुलिस अधिकारियों पर चिल्लाने वाले पोस्ट को तीन दिनों में 423,000 से अधिक बार देखा गया।

इस मामले में भारतीय मूल के 22 वर्षीय मुहम्मद साजिद सलीम को शामिल किया गया था, जिस पर सोमवार को वर्दुन रोड पर 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या का आरोप लगाया गया था। इस घटना के संबंध में अन्य पाँच लोगों पर भी आरोप लगाए गए थे। हालाँकि, बुधवार को आरोपित किए गए चार लोगों का हत्या से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने अदालत को बताया कि वे कानूनी प्रतिनिधित्व की तलाश करना चाहते हैं।

पुलिस अभियोजक ने अदालत को बताया कि जांच जारी है और चारों लोगों पर अतिरिक्त आरोप लग सकते हैं। वे 8 अक्टूबर को फिर से अदालत में पेश होंगे।

Continue Reading

Trending