Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कश्मीर : आतंकियों से मुठभेड़ में जवान शहीद

Published

on

Loading

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को भारतीय सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। यह मुठभेड़ तब हुई, जब आतंकवादियों ने पाकिस्तान से जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की।

मुठभेड़, नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे तंगधार और त्रेहगाम सेक्टर में हुई। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि पहली मुठभेड़ शनिवार देर शाम से तंगधार में जारी है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य जवान घायल हुए हैं। शहीद जवान की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है। उन्होंने ही शनिवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में सबसे पहले आतंकवादियों को देखा था। आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी की, जिसमें वह घायल हो गए। बाद में अहमद ने दम तोड़ दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि दूसरी मुठभेड़ रविवार को त्रेहगाम सेक्टर में शुरू हुई। उन्होंने कहा, “मुस्तैद जवानों ने आज (रविवार) अपराह्न् एलओसी पर हमारे क्षेत्र में भारी हथियारों से लैस एक आतंकवादी समूह को ललकारा, जिसके बाद से मुठभेड़ जारी है।”

नेशनल

80 की 80 सीट जीत जाऊं तब भी ईवीएम पर भरोसा नहीं है : अखिलेश यादव

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने ईवीएम को लेकर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी EVM पूरी तरह हटाने तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी और वह सत्ता में आएंगे तो ईवीएम को हटा देंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर लोकसभा में चर्चा के अखिलेश यादव ने बुधवार को बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘ईवीएम पर कल भी भरोसा नहीं था और आज भी भरोसा नहीं है। 80 की 80 सीट जीत जाऊं तब भी ईवीएम पर भरोसा नहीं है। ईवीएम का मुद्दा मरा नहीं है। हम आएंगे तो EVM हटा देंगे।

अखिलेश यादव ने सदन में आगे कहा कि हम जातिगत जनगणना के पक्ष में हैं, क्योंकि इसके बिना सामाजिक न्याय संभव नहीं है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ अग्निवीर योजना लागू कर समझौता किया गया है। हम अग्निवीर योजना को स्वीकार नहीं करते, जब कभी ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आएगा, तो हम इस योजना को खत्म कर देंगे।

Continue Reading

Trending