Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

गिरफ्तार समुद्री डाकू इंडोनेशिया के नागरिक

Published

on

Loading

कुआला लंपुर| मलेशिया के तेल टैंकर का अपहरण करने की घटना को स्वीकार करने वाले आठ समुद्री डाकूओं की पहचान इंडोनेशियाई नागरिकों के रूप में की गई है। मलेशिया के पश्चिमी तट पर 12 जून को एमटी ऑर्किम हार्मनी टैंकर लापता हो गया था। इस टैंकर में 56 लाख डॉलर की लागत का 6,000 टन ईंधन था।

 

‘जकार्ता पोस्ट’ ने शुक्रवार को कहा कि इन संदिग्धों की पहचान हो ची मिन्ह शहर के इंडोनेशिया के महावाणिज्यदूतावास और वियतनाम की राजधानी हनोई स्थित इंडोनेशिया दूतावास के अधिकारियों के एक दल के रूप में की गई है।

मलेशिया के नौसेना प्रमुख एडमिरल अब्दुल अजीज जफर के यह कहने के बाद कि ये अपहरणकर्ताओं का इंडोनेशियाई उच्चारण था। इंडोनेशिया के विदेश मंत्रालय ने पहचान दल को रवाना किया।

वियतनाम में इंडोनेशिया के राजदूत मेयरफास ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “24 जून को जांच दल यह पता लगाने में सफल रहा कि ये अपहरणकर्ता इंडोनेशिया के नागरिक हैं।”

मेयरफास ने कहा कि दल ने लोगों की नागरिकता की पुष्टि के लिए दस्तावेजों की जांच नहीं की।

टैंकर में सवार 22 लोगों में से 16 मलेशियाई नागरिक, पांच इंडोनेशियाई और एक म्यांमार का नागरिक था।

सभी 22 लोग सुरक्षित हैं, लेकिन टैंकर का रसोइया गोलीबारी में मारा गया।

अन्तर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन में UP के नवेंदु दूसरी बार बने सांसद

Published

on

Loading

लंदन। ब्रिटेन के आम चुनाव में कानपुर शहर के रहने वाले नवेंदु मिश्रा चुनाव जीत कर दूसरी बार सांसद बन गए हैं। उन्होंने लेबर पार्टी से ब्रिटेन के स्टाकपोर्ट सीट से चुनाव लड़कर जीत हासिल की। नवेंदु मिश्रा का परिवार खुशी से गदगद है। नवेंदु मिश्रा कानपुर के आर्य नगर निवासी हैं। उनका परिवार आर्य नगर में रहता है। लखनऊ में उनके सगे मौसेरे भाई उद्घोगपति नीलेंद्र पांडेय ने बताया कि नवेंदु मिश्रा के चाचा प्रभात रंजन मिश्रा मुंबई में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे। वहीं से वह 1998-99 में वह परिवार के साथ एक कंपनी में नौकरी करने ब्रिटेन चले गए थे। नवेंदु मिश्रा ने प्रारंभिक शिक्षा कानपुर में की। उन्होंने बताया कि लेबर पार्टी से नवेंदु मिश्रा ने एस्कॉर्ट सीट से जीत हासिल की है। शिक्षा पूरी करने के बाद ही वह लेबर पार्टी से जुड़ गए थे। श्री पांडेय ने बताया नवेंदु मिश्रा ने शुक्रवार सुबह 5:00 बजे फोन कर चुनाव जीतने की सूचना दी और पिताजी से आशीर्वाद भी लिया।

नवेंदु ने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ राजनीति शुरू की

नवेंदु मिश्रा ने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर के राजनीति शुरू की राजनीतिक व्यस्तता की वजह से उन्होंने दो बार अपनी शादी रद्द कर दी। परिवार के लोग बताते हैं कि कोरोना कल के दौरान लखनऊ में रिश्ते का कार्यक्रम तय हुआ था। लड़की देखनी थी, लेकिन उस समय ब्रिटेन में चुनावी सरगर्मीयां शुरू होने के कारण वह कार्यक्रम रद्द कर वापस चले गए थे।

Continue Reading

Trending