Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एस्टर डीएम हेल्थकेयर व नाइजीरियन यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में समझौता

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 20 सितम्बर (आईएएनएस)| एस्टर डीएम हेल्थकेयर ने नाइजीरिया के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के साथ साझेदारी अनुबंध किया है।

नाइजीरियाई हेल्थकेयर सेक्टर में जरूरत के अंतर को पाटने के उद्देश्य से, एफे बाबालोला यूनिवर्सिटी एडो एकिती (एबीयूएडी) के साथ साझेदारी के तहत कंपनी विभिन्न विशेषज्ञताओं में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करेगी।

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक चेयरमैन और प्रबंध निदेशक डॉ. आजाद मूपेन ने कहा, हमारी साझेदारी नाइजीरिया के हेल्थकेयर सेक्टर में खाली जगहों को भरने का काम करेगी, जहां गुणवत्तापूर्ण सेवाओं की तत्काल जरूरत है। इसके चलते, देश के मरीज गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल समाधानों के लिए अक्सर विदेशों का रुख करते हैं, और इसी सिलसिले में हर साल हजारों नाइजीरियाई चिकित्सा पर्यटन के लिए भारत पहुंचते हैं।

एस्टर के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बेहद विशेषज्ञतापूर्ण है। ये सेंटर न्यूरोसाइंस, कार्डियक, ऑथोर्पेडिक और ऑन्कोलॉजी जैसी विभिन्न स्पेशल्टीज में बंटे होते हैं।

एस्टर डीएम हेल्थकेयर, भारत के सीईओ डॉ. हरीश पिल्लई का कहना है, जमीनी स्तर पर हमारी उपस्थिति एबीयूएडी के चिकित्सा स्टाफ को और भी ज्यादा सुसज्जित और तैयार करेगी, जिससे वे अब कार्डियक, न्यूरोसाइंस, ऑथोर्पेडिक, गुर्दे की बीमारियों और कैंसर देखभाल आदि से संबंधित जटिल चिकित्सा मुद्दों के समाधान दे सकेंगे।

एबीयूएडी के संस्थापक आरे एफे बाबालोला ने कहा, हम जानते हैं कि नाइजीरिया के हेल्थकेयर सेक्टर का बुनियादी ढांचा बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए हमारा लक्ष्य चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाना है। यह अंतत: विदेशों में चिकित्सा पर्यटन पर निर्भरता को कम करेगा। हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि यह कदम हमारे समाज पर सकारात्मक असर डालेगा।

नाइजीरिया में डॉक्टर-रोगी के कम अनुपात को ध्यान में रखते हुए एस्टर डीएम हेल्थकेयर ने एबीयूएडी में टेलीमेडिसिन इकाई भी स्थापित की है, जो मूलत: टेली परामर्श, टेली डायग्नोसिस और टेली मैनेजमेंट जैसी सेवाएं प्रदान करती है। इससे रोगियों को भारत सहित दुनियाभर से एस्टर के विशेषज्ञों से सलाह और वर्चुअल ट्रीटमेंट पाने में मदद मिलती है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending