Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

गडकरी सोमवार को शिलांग में एनएच-06 का उद्घाटन करेंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सात पूर्वोत्तर राज्यों में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा के लिए शिलांग की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। एक सरकारी विज्ञप्ति में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है।

1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की यह परियोजना फिलहाल सात पूर्वोत्तर राज्यों में जारी है और गडकरी 24 और 25 सितंबर को प्रत्येक परियोजनाओं की निजी तौर पर समीक्षा करेंगे।

गडकरी के कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मंत्री संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, पीडब्ल्यूडी मंत्रियों, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रियों, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचएआई), राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम (एनएचआईडीसीएल) के अधिकारियों और परियोजना ठेकेदारों की उपस्थिति में सभी परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

समीक्षा के अलावा, गडकरी 24 सितंबर को शिलांग में राज्य सम्मेलन केंद्र में एक समारोह के दौरान ‘मेघालय में एनएच-06 के जोवाई-राताचेरा खंड के 102 किलोमीटर का उद्घाटन करेंगे। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने कहा, एनएच-06 परियोजना, 683 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है और इससे जोवाई और राताचेरा के बीच यात्रा समय चार घंटे से घटकर 2.5 घंटे हो जाएगा।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending