Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

योगी सरकार की आर्थिक नीतियों को ट्विटर पर यूजर्स ने जमकर सराहा

Published

on

Loading

लखनऊ। कभी पिछड़े और बीमारू राज्य के रूप में पहचाने जाने वाले उत्तर प्रदेश की नयी तस्वीर से अब दुनिया परिचित होने लगी है। उत्तर प्रदेश को देश के विकास का ग्रोथ इंजन बनाने के संकल्प के साथ आगामी फरवरी 2023 को ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ का आयोजन होने जा रहा है। निवेश के इस महाकुंभ से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हैशटैग यूपी गोज़ ग्लोबल (#UPGoesGlobal) जमकर ट्रेड हुआ।

सोमवार को इस हैशटैग ने मात्र तीन घंटे में लगभग 55 करोड़ लोगों तक अपनी पहुंच बनायी। इस दौरान तकरीबन 17 हजार यूजर्स ने इस हैशटैग के जरिए यूपी के बढ़ते आर्थिक प्रभाव को लेकर अपनी भावनाओं का इज़हार रिप्लाई, लाइक और रीट्वीट के साथ किया। वहीं लगभग साढ़े तीन हजार यूजर्स इस हैशटैग के साथ सीधे सीधे जुड़े।

बता दें कि विभिन्न प्रकार के राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय औद्योगिक संगठन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उद्यमशील नीतियों से प्रभावित होकर नए उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित हो रहे हैं। सरकार के प्रयासों से आज उत्तर प्रदेश प्रगतिशील परिवर्तनकारी यात्रा के शिखर की ओर बढ़ रहा है।

उत्तर प्रदेश

विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं, दुस्साहस किया तो चुकानी पड़ेगी कीमत: मुख्यमंत्री योगी

Published

on

By

Loading

लखनऊ| मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी भी जाति, मत-मजहब अथवा संप्रदाय से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है, लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

त्योहारों के दृष्टिगत सोमवार को मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह, एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर मत, संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए। महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसके लिए बाध्य नहीं किया सकता और जबरन किसी पर थोपा भी नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, महापुरुषों, देवी-देवता, संप्रदाय आदि की आस्था के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरता पूर्वक सजा दिलवाई जाएगी, लेकिन सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़-फोड़ अथवा आगजनी स्वीकार नहीं है, जो कोई ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी।

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि शारदीय नवरात्रि विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास हर्ष उल्लास शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच संपन्न हो, यह प्रत्येक जनपद-प्रत्येक थाना को सुनिश्चित करना होगा। माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करें। कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें। महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए, इसके लिए सभी विभाग मिलकर काम करें।

Continue Reading

Trending