Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरनगर: बंद होगा नेहा पब्लिक स्कूल, BSA का आदेश जारी; पीड़ित छात्र की तबीयत बिगड़ी

Published

on

Muzaffarnagar School Slap Case

Loading

मंसूरपुर (मुजफ्फरनगर)। नेहा पब्लिक स्कूल में छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में दर्ज की गई रिपोर्ट पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। सोशल मीडिया पर प्रसारित की गई वीडियो की पुलिस पड़ताल कर रही है वहीं प्रकरण में पीड़ित छात्र के पिता के बयान दर्ज किए जाएंगे।

मोबाइल की भी पड़ताल जारी

सीओ खतौली डा. रवि शंकर ने बताया, कि छात्र को थप्पड़ मारने में अभद्र टिप्पणी करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज है। इसकी विवेचना कानूनी प्रक्रिया के तहत जारी रहेगी। सोशल मीडिया पर प्रसारित की गई वीडियो को भी जांच में शामिल रखा गया है।

इसके लिए संबंधित युवक के मोबाइल के भी पड़ताल की जा रही है। समझौता किए जाने की बात सामने आई है, लेकिन पुलिस को कोई लिखित में जानकारी नहीं दी गई। वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बिना मान्यता के घर में संचालित स्कूल को बंद करने की आदेश दिए हैं।

छात्र की तबीयत बिगड़ी

पीड़ित छात्र के पिता इरशाद ने बताया कि पूरे प्रकरण को लेकर छात्र के मानसिक स्थिति पर असर पड़ा है। शनिवार रात में पूर्ण रूप से सो नहीं पाया। उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गई है। परिवार के लोगों से लेकर उपचार करने मेरठ ले गए हैं।

वह छात्र का एडमिशन अपनी हैसियत के अनुसार किसी अच्छे स्कूल में कराएंगे। गांव में आपसी भाईचारा और सौहार्दपूर्ण माहौल है। यहां किसी के भीतर भी कोई द्वेष भावना नहीं है। पुलिस पीड़ित पिता के बयान दर्ज करेगी।

बाल कल्याण समिति ने की थी काउंसलिंग

थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को पीड़ित छात्र के घर पहुंचकर बाल कल्याण समिति की टीम ने स्वजन व छात्र की काउंसलिंग की थी। पूरे मामले को लेकर पूछताछ करने के बाद स्वजन से अपील की गई थी बच्चे की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग का गठन, पूर्व विधायक बैजनाथ रावत बने अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (SC-ST) आयोग का गठन किया गया है। इस आयोग का अध्यक्ष पूर्व विधायक बैजनाथ रावत को बनाया गया है जबकि बेचन राम और जीत सिंह खरवार को आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। आयोग में 16 सदस्य भी बनाए गए हैं। राज्यपाल की एक्सेप्टेन्स के बाद आयोग के नए सदस्यों की लिस्ट जारी कर दी गई है। बैजनाथ रावत बाराबंकी के रहने वाले हैं जबकि उपाध्यक्ष बेचन राम पूर्व विधायक हैं और गोरखपुर के रहने वाले हैं।

एससी-एसटी आयोग के सदस्यों के नाम

हरेन्द्र जाटव- मेरठ
महिपाल वाल्मीकि- सहारनपुर
संजय सिंह-बरेली
दिनेश भारत- आगरा
शिव नारायण सोनकर-हमीरपुर
नीरज गौतम-औरेया
रमेश कुमार तूफानी-लखनऊ
नरेन्द्र सिंह खजूरी-मेरठ
तीजाराम- आजमगढ़
विनय राम- मऊ
अनिता गौतम- गोंडा
रमेश चन्द्र- कानपुर
मिठाई लाल- भदोही
उमेश कठेरिया-बरेली
जितेन्द्र कुमार-कौशाम्बी
अनिता कमल-अम्बेडकरनगर

Continue Reading

Trending