Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

T20 World Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से दी मात, बुमराह-अर्शदीप को तीन-तीन विकेट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतकऔर जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी के दम भारत ने टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में गुरुवार को अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया। भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (सात रन पर तीन विकेट), अर्शदीप सिंह (36 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। भारत ने आसानी से ये मैच 47 रनों से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा अपना विकेट गंवा बैठे। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने अफगानिस्तान की अच्छी गेंदबाजी के बीच भारत के लिए सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 181 रन बनाए और अफगानिस्तान को 182 रनों का लक्ष्य मिला।

जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही। इसके बाद तो मानो विकेटों की झड़ी लग गई। अफगानिस्तान की तरफ से सिर्फ अजमतुल्लाह ओमरडजाई ही 20 रन का स्कोर पार कर पाए। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में ऑल आउट हो गई और सिर्फ 134 रन ही बना पाई। जिसकी वजह से भारत ये मैच 47 रन से जीत गया।

Continue Reading

खेल-कूद

T20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया, 6 जुलाई को खेला जाएगा पहला मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम पांच टी 20 मैचों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच गई है। सीरीज का पहला टी 20 मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। किसी सीनियर खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है। इस टीम के साथ संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल के साथ-साथ ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी जुड़ना था। हालांकि, वह अभी विश्व चैंपियन टीम इंडिया के साथ बारबाडोस में फंसे हुए हैं। ऐसे में इन तीनों को शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया से बाहर किया गया है। तीसरे टी20 से तीनों टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। शुरुआती दो मैचों के लिए इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम से जोड़ा गया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में भारतीय टीम हरारे एयरपोर्ट पर दिखाई दे रही है। बुधवार देर रात जिम्बाब्वे ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में लिखा, “हम टी20 विश्व कप चैंपियन भारत का स्वागत करते हैं।” बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, जिन्होंने अपना पहला भारतीय कॉल-अप अर्जित किया, ने पहली बार भारतीय टीम के साथ यात्रा करने की अपनी भावनाओं के बारे में बताया।

अभिषेक शर्मा ने कहा, “जिस दिन से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, मेरा एक ही सपना था, वह था देश के लिए खेलना। मुझे पता है कि अगर मैं कड़ी मेहनत करता रहा, तो मुझे टीम में प्रवेश करने का मौका मिलेगा। लेकिन मुझे नहीं पता था कि मुझे भारत के बाहर जिम्बाब्वे में यह मौका मिलेगा। टीम में मेरे नाम की घोषणा के बाद मुझे कप्तान शुभमन गिल का फोन आया। “सभी मेरा नाम टीम इंडिया में चुने जाने पर बहुत खुश हैं। इस मौके ने न केवल मुझे एक नया रास्ता दिया , बल्कि अपने सपने को हकीकत में बदलने का मौका भी दिया।”

युवा बल्लेबाज़ी ऑलराउंडर रियान पराग ने कहा कि वह दौरे के लिए बहुत उत्साहित हैं। भारत का जिम्बाब्वे का पांच मैचों का टी20 दौरा 6-14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में हो रहा है। यह चौथी बार होगा जब भारत जिम्बाब्वे की मेजबानी में द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला खेलेगा, इससे पहले जिम्बाब्वे ने क्रमशः 2010, 2015 और 2016 में भारत की मेजबानी की थी।

Continue Reading

Trending