Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आगरा फोर्ट में ‘लाइट एंड साउंड शो’ का लुत्फ उठा सकेंगे पर्यटक

Published

on

Loading

आगरा। ताजनगरी में पर्यटकों का रात्रि प्रवास बढ़ाने और पर्यटन उद्योग को नई ऊर्जा देने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। ताजमहल का दीदार करने आने वाले पर्यटक अब आगरा किले में लाइट एंड साउंड शो का लुत्फ उठा सकेंगे। 31 जुलाई तक लाइट एंड साउंड शो शुरू होना है। जल्द ही ट्रायल शुरू हो जाएगा। उत्तर प्रदेश पर्यटन और पुरातत्व विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

आगरा किले में मुगल बादशाह, आगरा की संस्कृति, शिवाजी के आगरा आगमन को दर्शाते हुए लाइट एंड साउंड शो तैयार किया गया है। इसका 95 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन के साथ शो में चलने वाली क्रिएटिव फिल्म भी फाइनल की जा चुकी है। उत्तर प्रदेश पर्यटन द्वारा लाइट एंड साउंड शो के शाम सात से रात 10 बजे तक होगा।

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी दीप्ति वत्स ने बताया कि लाइट एंड साउंड शो की तैयारियां आखिरी दौर में है। जल्द ही काम पूरा कर लिया जाएगा। एएसआई से अनुमति मिलते ही लाइट एंड साउंड के ट्रायल भी शुरू कर दिया जाएगा। लाइट एंड साउंड शो में रोजाना दो शो होंगे। इससे ताजनगरी आने वाले पर्यटक आगरा की संस्कृति को जानने का मौका मिलेगा। साथ ही पर्यटन उद्योग को भी फायदा मिलेगा।

Continue Reading

पंजाब

मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं, मैं लोगों की सेवा के लिए समर्पित: भगवंत मान

Published

on

Loading

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को जालंधर पश्चिम उपचुनाव के लिए रोड शो किया। आप उम्मीदवार महेंद्र भगत के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने विपक्ष की आलोचना की। मान ने वादा किया कि अगर भगत जीतते हैं तो उन्हें मंत्री बनाया जाएगा। यह कार्यक्रम नकोदर चौक मेन रोड पर अवतार नगर वार्ड नंबर 33 में हुआ।

रोड शो के दौरान मान ने दावा किया कि अन्य पार्टी उम्मीदवार पहचान के लिए बेताब हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि उनकी पार्टी ने पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में दो नेताओं पर भरोसा नहीं किया है, लेकिन आश्वासन दिया कि एक को पहले ही हटा दिया गया है और दूसरे को 14 जुलाई तक हटा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि विपक्षी नेता मौसम का आकलन करने के बाद ही बाहर निकलते हैं।

सीएम मान ने कहा, “अगर मुझे पैसे कमाने होते तो मैं राजनीति में नहीं आता।” उन्होंने आगे कहा कि वह एक कॉमेडी शो से 70 लाख रुपए कमाते थे। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि उनके ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है और वह लोगों की सेवा के लिए समर्पित हैं। उन्होंने आगे कहा, “आज भगवंत सिंह मान विपक्षी नेताओं के सपनों में आ रहे हैं।” इस टिप्पणी ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर उनके बढ़ते प्रभाव और प्रभाव में उनके विश्वास को उजागर किया।

Continue Reading

Trending