Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वर्ल्ड कप जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई तो रोहित शर्मा ने बोला थैंक्स, जानें और क्या कुछ कहा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए 17 साल बाद टी 20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। इस मौके पर टीम इंडिया को बधाई देने वालों का तांता लग गया है। भारत की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों से फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी। अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी पीएम मोदी को X पर धन्यवाद कहा है।

सोशल मीडिया X पर पीएम मोदी ने रोहित शर्मा को बधाई दी थी। पीएम मोदी ने लिखा था- “प्रिय रोहित शर्मा, आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने टीम इंडिया को एक नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा।” पीएम मोदी ने ये भी बताया था कि उन्होंने रोहित शर्मा से बात भी की है।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को X पर रिप्लाई दिया है। रोहित शर्मा ने लिखा- “नरेंद्र मोदी सर, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद इन शब्दों के लिए। विश्व कप को वापस घर लाने में सक्षम होने पर पूरी टीम और मुझे गर्व है। हम इस बात से भी काफी प्रभावित हैं किस तरह इस पल ने सभी को खुशी दी है।”

खेल-कूद

नीरज चोपड़ा से बोले पीएम मोदी, ‘मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 जुलाई 2024 को पेरिस ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से ऑफलाइन और ऑनलाइन बातचीत की और उनकी हौसलाअफजाई की। प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में ओलंपिक में ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा, विश्व चैंपियन बॉक्सर निखत जरीन, ओलंपिक में बैडमिंटन में पहला रजत पदक जीतने वाली भारतीय पीवी सिंधू और ओलंपिक पदक विजेता महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ऑनलाइन जुड़े। इस दौरान प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा से कहा कि वह उनकी मां के हाथ का चूरमा खाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस जाने वाले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान नीरज चोपड़ा के साथ मजाकिया अंदाज में बातचीत की।
उन्होंने नीरज को उनकी मां द्वारा बनाया गया चूरमा (हरियाणा और राजस्थान का एक लोकप्रिय खाना) लाने की याद दिलाई। पेरिस जाने वाले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान, नीरज ने प्रधानमंत्री का अभिवादन करते हुए कहा, नमस्कार सर, कैसे हैं? जिस पर पीएम मोदी ने हंसते हुए जवाब दिया, मैं वैसा ही हूं। इसके बाद पीएम मोदी ने मजाक में कहा, मेरा चूरमा अभी तक नहीं आया है, जिससे हर कोई हंसने लगा।

शरमाते हुए और मुस्कान के साथ नीरज ने जवाब दिया, इस बार हरियाणा वाला चूरमा खिलाएंगे सर, पिछली बार दिल्ली का चीनी वाला खाया था। प्रधानमंत्री ने घर का बना चूरमा खाने की अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, मुझे तुम्हारी मां के हाथ का चूरमा खाना है। इस मजाकिया बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज को पेरिस ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं और उनसे फिट रहने और चोट से मुक्त रहने का आग्रह किया।

Continue Reading

Trending