Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

डॉ. रोहित सक्सेना को मिला अहम पद, RSS में सर्व सम्मति से बने राष्ट्रीय सह-संयोजक

Published

on

Loading

लखनऊ। RSS के राष्ट्रीय प्रचारक इन्देश कुमार एवं भारतीय गौ रक्षा वाहिनी (संघ की विचारधारा) के राष्ट्रीय संयोजक ने सर्व सम्मति से भाजपा नेता डॉ रोहित सक्सेना को राष्ट्रीय सह – संयोजक पद पर मनोनीत किया है l डॉ सक्सेना पूर्व की भांति उत्तर प्रदेश के प्रभारी बने रहेंगे।

2024 के चुनावों के बाद कहीं न कहीं BJP और RSS में दूरियों का आभास हो रहा था, परंतु सरसंघ चालक श्री मोहन भागवत द्वारा जो मुस्लिमों को जोड़ने की बात कही गयी थी, BJP नेता डॉ .सक्सेना ने उसे बखूबी निभाया।

माना जा रहा हैं कि आने वाले उपचुनावों एवं 2027 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों को देखते हुए RSS ने अभी से अपनी तैयारी को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है, जिससे BJP के विधानसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीदें की जा रही हैं l निकाय चुनावों में डॉ . सक्सेना ने जिस तरह मुस्लिम, दलित और वंचितों का दिल जीता था, उसकी प्रशंसा ना केवल पार्टी स्तर पर बल्की मीडिया में भी काफी की गई थी।

Continue Reading

पंजाब

मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं, मैं लोगों की सेवा के लिए समर्पित: भगवंत मान

Published

on

Loading

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को जालंधर पश्चिम उपचुनाव के लिए रोड शो किया। आप उम्मीदवार महेंद्र भगत के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने विपक्ष की आलोचना की। मान ने वादा किया कि अगर भगत जीतते हैं तो उन्हें मंत्री बनाया जाएगा। यह कार्यक्रम नकोदर चौक मेन रोड पर अवतार नगर वार्ड नंबर 33 में हुआ।

रोड शो के दौरान मान ने दावा किया कि अन्य पार्टी उम्मीदवार पहचान के लिए बेताब हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि उनकी पार्टी ने पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में दो नेताओं पर भरोसा नहीं किया है, लेकिन आश्वासन दिया कि एक को पहले ही हटा दिया गया है और दूसरे को 14 जुलाई तक हटा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी टिप्पणी की कि विपक्षी नेता मौसम का आकलन करने के बाद ही बाहर निकलते हैं।

सीएम मान ने कहा, “अगर मुझे पैसे कमाने होते तो मैं राजनीति में नहीं आता।” उन्होंने आगे कहा कि वह एक कॉमेडी शो से 70 लाख रुपए कमाते थे। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि उनके ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है और वह लोगों की सेवा के लिए समर्पित हैं। उन्होंने आगे कहा, “आज भगवंत सिंह मान विपक्षी नेताओं के सपनों में आ रहे हैं।” इस टिप्पणी ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर उनके बढ़ते प्रभाव और प्रभाव में उनके विश्वास को उजागर किया।

Continue Reading

Trending