Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जमीन के बदले नौकरी घोटाला: लालू यादव, तेजस्वी को समन, कोर्ट ने पहली बार तेज प्रताप को भी पेश होने को कहा

Published

on

Loading

पटना। जमीन के बदले नौकरी मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत 8 लोगों के खिलाफ राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है।

अभी तक तो सिर्फ लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारत को पेशी के लिए बुलाया गया था। लेकिन इस बार तेज प्रताप को भी कोर्ट ने समन जारी करते हुए पेश होने के लिए कहा है। अभी तक तेज प्रताप की तरफ से इस मामले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। लालू यादव या फिर तेजस्वी ने भी बयान जारी नहीं किया है। य

इसके साथ ही कोर्ट ने लालू यादव, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव को बतौर आरोपी कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। लैंड फॉर जॉब मामले मे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में लालू, तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के खिलाफ ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है।

पूरा मामला है क्या?

अब जानकारी के लिए बता दें कि जिस मामले में लालू परिवार को समन गया है, वो कई साल पुराना है। असल में लैंड फॉर जॉब केस 2004 से 2009 के बीच का है जब लालू प्रसाद केंद्रीय रेल मंत्री थे। आरोप यह है कि लालू प्रसाद ने पद पर रहते हुए परिवार को जमीन हस्तांतरित के बदले रेलवे में नौकरियां दिलवाईं। CBI ने यह भी आरोप लगाया है कि रेलवे में की गई भर्तियां भारतीय रेलवे के मानकों के दिशा निर्देशों के अनुरुप नहीं थीं। जांच में पता तो यह भी चला है कि लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर पटना, मुंबई समेत अन्य शहरों में बेशकीमती जमीन लिखवाई गई। सीबीआई ने इस मामले में पिछले साल 18 मई को केस दर्ज किया था।

नेशनल

बिहार के नवादा जिले में जमीन को लेकर विवाद ,दबंगो ने दलित बस्ती में लगाई आग

Published

on

Loading

नवादा। बिहार के नवादा जिले में जमीन को लेकर हुए विवाद में दबंगों ने दलित बस्ती के 80 घर जला दिए। यह घटना नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ननौरा के पास स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती की है। यहां दो पक्षों में जमीन को लेकर विवाद था। जिसके चलते बुधवार रात कुछ दबंग बस्ती में घुसते हैं और गांव के लोगों से मारपीट करते हैं। उसके बाद हवाई फायरिंग करते हुए उन्होंने 80 घरों को आग के हवाले कर दिया।

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि गांव में जमीन के एक हिस्से पर फिलहाल दलित परिवारों का कब्जा है। इस जमीन पर कब्जे को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है। मामले की सुनवाई वरिष्ठ अधिकारियों के पास चल रही है। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बुधवार की शाम अचानक दबंगों ने हमला कर दिया। मारपीट के साथ उनके घरों में आग लगा दी गई।

एसपी नवादा ने क्या बताया

एसपी अभिनव धीमान ने बताया, “करीब 7 बजे ये सूचना मिली थी कि यहां कुछ व्यक्तियों द्वारा घरों को जलाया गया है। शुरुआत में दावा किया गया था कि 40-50 घर जलाए गए, लेकिन हमने जितना अभी तक सिविल साइड और पुलिस ने रात के अंधेरे में जितना सर्वे किया है, करीब 21 घरों के परिवारों को हमने चिन्हित किया है। इसमें अगर कोई आगे डिटेल सर्वे किया जाएगा, लेकिन जितना अभी तक कंफर्म किया गया है वो 21 घर हैं। इसके अलावा इस घटना में किसी की मौत की सूचना सामने नहीं आई है और न ही किसी की ऐसी बॉडी मिली है।

Continue Reading

Trending