Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चेन्नई टेस्ट: भारत ने दूसरी पारी 287 रनों पर की घोषित, बांग्लादेश के सामने 515 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

चेन्नई। भारतीय टीम ने चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश क्रिकेट टीम को दूसरी पारी के आधार पर 515 रनों का लक्ष्य दिया है। भारतीय टीम ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 376 रन बनाए थे, जिसमें रविचंद्रन अश्विन का शतक शामिल था। बांग्लादेश की पहली पारी 149 रनों पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 287 रन बनाकर घोषित की।

आज बांग्लादेश को कम से कम 49 ओवर खेलने होंगे जिसके बाद पूरे दो दिन का खेल बचा रहेगा जिसके चलते इस मैच का परिणाम आना तय माना जा रहा है। आज के मैच का मुख्य आकर्षण शुभमन और रिषभ के शतक रहे। लंच के बाद मेहदी हसन मिराज को रिटर्न कैच देने से पहले रिषभ ने अपनी शतकीय पारी में 128 गेंद खेल कर 13 चौके और चार छक्के लगाये। पंत उस समय क्रीज पर आये थे जब भारत के तीन अहम विकेट गिर चुके थे। ऐसी प्रतिकूल परिस्थितियों ने उन्होने गिल के साथ मिल कर अपने खास अंदाज में बांग्लादेशी आक्रमण का मुंहतोड़ जवाब दिया। यह उनके करियर का पांचवा शतक था।

पंत के आउट होने के बाद क्रीज पर आये केएल राहुल (22 नाबाद) के साथ मिलकर गिल ने करियर का पांचवां शतक पूरा किया। गिल का शतक पूरा होने के बाद ड्रेसिंग रुम में हलचल तेज हो गयी जिसके बाद भारतीय पारी के घोषित होने के कयास लगाये जाने लगे। गिल ने अपनी शतकीय पारी में 243 मिनट क्रीज पर रह कर 176 गेंदे खेलीं और इस दौरान उन्होने 10 चौके और चार छक्के लगाये।

खेल-कूद

रिकी पोंटिंग ने छोड़ा दिल्ली कैपिटल्स का साथ, अब आईपीएल की इस टीम से जुड़ेंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है । रिकी पोंटिंग दिल्ली से 2017 से लेकर 2024 तक जुड़े रहे। अब रिकी ने दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ने का निर्णय लिया है।

दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ने के बाद रिकी पोंटिंग अब पंजाब की टीम के साथ जुड़ने जा रहे है। बता दें कि पोंटिंग बतौर कोच वाशिंगटन फ्रीडम के साथ मेजर लीग क्रिकेट (MLC) जीतकर आ रहे हैं। वहीं आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन किए जाने हैं इसलिए यह उनके लिए अच्छा रहेगा और यह उन्हें नए सिरे से शुरुआत करने का मौका देगा।

पोंटिंग ने माना कि दिल्ली कैपिटल्स से अलग होने के बाद उन्हें प्रोजेक्ट पंजाब ने काफी आकर्षित किया, क्योंकि उन्हें कुछ और ऑफर मिले थे। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा कि हां, मैं कुछ टीमों से बात कर रहा था, लेकिन यह प्रोजेक्ट पंजाब था जिसने मुझे आकर्षित किया। यह एक ऐसी टीम है जिसे लंबे समय से बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिली है, एक ऐसी टीम जिसने कोच बहुत बदले हैं, इसलिए मैंने इसे एक चुनौती के रूप में देखा।

Continue Reading

Trending