Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

शामली में इमरान जूस में मिला रहा था थूक, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

Loading

शामली। उत्तर प्रदेश के शामली में जुड़ में थूक मिलाने का मामला सामने आने के बाद एक जूस विक्रेता को गिरफ्तार किया गया है। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो जूस में थूक मिलाता हुआ नजर आ रहा है।

मामला शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के फूल मार्केट का है, जहां इमरान नाम का व्यक्ति ठेला लगाकर जूस बेचने का काम करता है। आरोपी इमरान जूस बनाते हुए उसमे थूकता है, जिसका वीडियो किसी ने बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।वीडियो में वह तीन बार जूस में थूकता नजर आ रहा है। इसके बाद मुंह भी पोंछता दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो सामने आने के बाद से हिन्दू संगठन कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने आरोपी इमरान को गिरफ्तार कर लिया है।

हिंदू संगठन गिरफ्तारी से खुश नहीं

हिंदू संगठनों ने कहा ऐसे लोगों के खिलाफ अब कड़ी कार्रवाई करने का समय आ गया है। ऐसे लोगों पर रासुका लगनी चाहिए। हिंदू संगठन नेता विवेक प्रेमी का कहना है कि शामली नगर में एक व्यक्ति का जूस में थूक मिलकर ग्राहकों को देने का वीडियो सामने आया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज देना पर्याप्त नहीं है।संगठन कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

अब मथुरा के मंदिरों में चढ़ाए जाने वाले प्रसाद की जांच शुरू, खाद्य विभाग ने लिए सैंपल

Published

on

Loading

मथुरा। आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट का मामला सामने आने के बाद मथुरा में भी हलचल बढ़ गई है। श्रीकृष्ण (ठाकुर जी) पर चढ़ाए जाने वाले भोग-प्रसाद की गुणवत्ता को लेकर चिंतित सरकार के निर्देश पर, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने सोमवार को मथुरा और वृंदावन के धार्मिक स्थलों के पास और अन्य स्थानों पर मिठाई की 15 दुकानों से खाद्य पदार्थों के 43 नमूने एकत्रित किए, और अभियान की शुरुआत की।

जांच के लिए भेजे गए प्रसाद

मथुरा में पेड़े के एक नमूने में मिलावटी सामग्री का शक होने पर उसे विस्तृत जांच के लिए लखनऊ की राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के सहायक आयुक्त धीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार को मथुरा और वृंदावन के विभिन्न स्थानों पर सैंपलिंग अभियान के दौरान 15 विक्रेताओं से 43 नमूने एकत्र किए गए। इन नमूनों में दूध से बनी मिठाइयां, पनीर, पेड़ा, बर्फी, मिल्क केक, रसगुल्ला, इमरती, सोनपापड़ी, अन्य मिठाइयां और मसाले शामिल हैं।

सहायक आयुक्त धीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि -मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के सामने स्थित दुकानों और नए बस स्टैंड के आसपास की दुकानों, साथ ही वृंदावन में बांकेबिहारी मंदिर मार्ग पर विद्यापीठ चौराहे के आसपास की दुकानों से नमूने लिए गए और उन्हें मोबाइल लैब में तत्काल जांचा गया। 42 नमूने मानकों के अनुरूप पाए गए, लेकिन पेड़े का एक नमूना संदिग्ध होने पर उसे लखनऊ स्थित राज्य प्रयोगशाला में भेजा गया

Continue Reading

Trending