Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के आलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभीफार्मेट से संन्यास का एलान कर दिया है। उन्होंने 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और पिछले साल उन्होंने बतौर खिलाड़ी IPL से भी दूरी बना ली थी। इस बीच वो चेन्नई सुपर किंग्स और अफ़ग़ानिस्तान की पुरुष टीम में कोच की भूमिका में नज़र आए थे।

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट में कहा, “मेरा दिमाग़ अभी और क्रिकेट खेलना चाहता है लेकिन मेरा शरीर अब इसकी अनुमति नहीं दे रहा है। मैं अपने आप को ऐसी स्थिति में नहीं डाल सकता कि मेरे टीम के साथी, प्रशंसक और जिन टीमों का अभी मैं प्रतिनिधित्व करता हूं, वे मेरे से निराश हों। इसलिए दिल पर पत्थर रखकर मैं इस खेल से अपने संन्यास की घोषणा करता हूं।”

अपने 18 वर्ष के करियर में ब्रावो ने T20 क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल किए। वह IPL, PSL और बिग बैश में ट्रॉफ़ी विजेता टीमों का हिस्सा रहे। इसके साथ ही वह दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज़ के दल का भी हिस्सा रहे। उन्होंने T20 क्रिकेट में 582 मैच खेलते हुए 631 विकेट लिए।

CPL के मौजूदा सीज़न से पहले ब्रावो ने यह घोषणा की थी CPL का यह सीज़न उनका अंतिम सीज़न होगा। हालांकि वह ILT20 का आगामी सीज़न खेलने वाले थे और MI एमिरेट्स के द्वारा उन्हें रिटेन भी किया गया था लेकिन CPL के दौरान ग्रोइन इंजरी होने के बाद उन्होंने क्रिकेट से विदा लेने का फ़ैसला कर लिया।

Continue Reading

खेल-कूद

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है ,पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में होगा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तो टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। लेकिन इसके बाद टी20 सीरीज भी होनी है। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को ग्वालियर में होगा। ग्वालियर में काफी लंबे अर्से बाद कोई इंटरनेशनल मुकाबला होने जा रहा है। इस बीच अभी तक बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही घोषणा हो सकती है। आये समझते है कैसी रहेंगी भारतीय टीम।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रियान पराग, आवेश खान, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, हर्षित राणा, तुषार देशपांडे, अर्शदीप सिंह।

Continue Reading

Trending