Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: मुठभेड़ में आरोपी चंदन वर्मा के पैर में लगी गोली, गिरफ्तार

Published

on

Loading

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शिक्षक,उसकी पत्नी और दो बच्चों की हत्या के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने घायल कर दिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ के बाद पिस्तौल की बरामदगी के लिए उसे लेकर गई थी, तभी चंदन वर्मा ने पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश की. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई, जिससे चंदन वर्मा के दाएं पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया. उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मामला मोहनगंज थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस और आरोपी के बीच यह मुठभेड़ हुई. पुलिस के मुताबिक, टीम आरोपी से हत्याकांड में इस्तेमाल की गई पिस्तौल की बरामदगी के लिए रात करीब चार बजे उसे लेकर निकली थी. इसी दौरान आरोपी ने सब-इंस्पेक्टर मदन कुमार की पिस्तौल छीनकर पुलिस पर फायरिंग करने की कोशिश की, जिसके जवाब में पुलिस ने गोली चलाई. चंदन वर्मा के पैर में गोली लगने के बाद उसे सीएचसी में भर्ती किया गया.

इससे पहले, रात करीब 11 बजे अमेठी के एसपी अनूप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि घटना का खुलासा करते हुए एसटीएफ की टीम ने चंदन वर्मा को प्रयागराज से दिल्ली जाते समय जेवर टोल प्लाजा के पास गिरफ्तार किया. आरोपी बस से दिल्ली जा रहा था जब उसे पकड़ा गया. पूछताछ में चंदन वर्मा ने कबूल किया कि उसका शिक्षक की पत्नी से करीब डेढ़ साल से संबंध था, लेकिन पिछले दो महीने से दोनों के बीच तनाव चल रहा था, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान था. इसी परेशानी में उसने शिक्षक के घर में घुसकर सभी को गोली मार दी. इस घटना में शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दो बच्चियों की मौत हो गई

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending