Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

शह और मात पर मुख्यमंत्री ने लिटिल चैम्प से खूब की बात

Published

on

Loading

गोरखपुर। खेल और खिलाड़ियों के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लगाव जग जाहिर है। और, जब बात खेल की नन्ही प्रतिभाओं की हो तो फिर कहना ही क्या। गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री में देश के सबसे कम उम्र के फीडे (विश्व शतरंज महासंघ) रेटेड खिलाड़ी, गोरखपुर निवासी कुशाग्र अग्रवाल के साथ शतरंज खेल कर उत्साहवर्धन किया। सीएम योगी ने इस लिटिल चैम्प से शतरंज के खेल में मोहरों की चाल और शह-मात पर खूब बात की।

कुशाग्र अग्रवाल, शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद लेने गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे। कुशाग्र अभी सिर्फ 5 साल 11 माह के हैं और यूकेजी में पढ़ते हैं। पर, उनकी उपलब्धि उम्र से काफी बड़ी है। 1428 रैपिड फीडे रेटिंग हासिल कर वह इस समय भारत में सबसे कम उम्र के फीडे-रेटेड खिलाड़ी हैं। उन्होंने 4 साल की उम्र में शतरंज खेलना शुरू किया और अपनी प्रतिभा के दम पर एक साल में ही फीडे रेटिंग हासिल कर ली। शतरंज का शुरुआती प्रशिक्षण उन्हें अपनी बहन अविका से मिला जो खुद भी शतरंज की बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कुशाग्र अब तक पटना, बेंगलुरु, पुणे में आयोजित लगभग अंतरराष्ट्रीय फीडे रेटेड प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर पुरस्कार जीत चुके हैं।

गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न केवल कुशाग्र को उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया बल्कि उनके साथ शतरंज खेलकर खूब उत्साह भी बढ़ाया। उन्होंने कुशाग्र से शतरंज की चालों से जुड़ी बारीकियों पर भी चर्चा की। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि कुशाग्र अग्रवाल की प्रतिभा को और निखारने के लिए यूपी सरकार हर तरह की मदद करेगी। उन्होंने विश्वासएम जताया कि शतरंज का नन्हा अंतरराष्ट्रीय रेटेड खिलाड़ी आने वाले समय में गोरखपुर और प्रदेश का नाम देश-दुनिया में रोशन करेगा।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending