Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

बदायूं में मासूम के साथ मुस्लिम युवक ने किया रेप, गिरफ्तार

Published

on

Loading

बदायूं। बदायूं के उसहैत थाना क्षेत्र में मासूम बच्ची के साथ मुस्लिम युवक ने रेप की घटना क़ो अंजाम दिया गया है। आरोपी ने बच्ची को अपनी दुकान पर पैसे देने के लालच से बुलाया और उसके सतह इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला क्या है

कस्बे के रहने बाले एक व्यापारी की बेटी जिसकी उम्र करीब 7 वर्ष है वह अपनें घर से दुकान पर कुछ सामान लेने गई थी। उसी दौरान कस्बे के रहने बाले तारिक ने पैसे क़ा लालच देकर उसे अपनी दुकान पर बुलाया और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद उसने बच्ची को धमकी देते हुए कहा कि वह घर पर इस बात की जानकारी न दे वर्ना उसके माता-पिता उसकी पिटाई करेंगे।

इसके बाद बच्ची जब बदहवास हालत में घर गई तो मां के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत थाने जाकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले मे पुलिस का कहना है कि पीड़िता की माँ की तहरीर पर पोस्को एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं, दुस्साहस किया तो चुकानी पड़ेगी कीमत: मुख्यमंत्री योगी

Published

on

By

Loading

लखनऊ| मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी भी जाति, मत-मजहब अथवा संप्रदाय से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है, लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

त्योहारों के दृष्टिगत सोमवार को मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह, एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर मत, संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए। महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसके लिए बाध्य नहीं किया सकता और जबरन किसी पर थोपा भी नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, महापुरुषों, देवी-देवता, संप्रदाय आदि की आस्था के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरता पूर्वक सजा दिलवाई जाएगी, लेकिन सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़-फोड़ अथवा आगजनी स्वीकार नहीं है, जो कोई ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी।

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि शारदीय नवरात्रि विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास हर्ष उल्लास शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच संपन्न हो, यह प्रत्येक जनपद-प्रत्येक थाना को सुनिश्चित करना होगा। माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करें। कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें। महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए, इसके लिए सभी विभाग मिलकर काम करें।

Continue Reading

Trending