Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

रायबरेली में ट्रेन को पलटाने की साजिश, ट्रैक पर रखे सीमेंटेड स्लीपर से टकराई मालगाड़ी, टला बड़ा हादसा

Published

on

Loading

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश रची गई है। एक मालगाड़ी सीमेंटेड स्लीपर से टकराई, लेकिन सूझबूझ से हादसा होने से बच गया। आशंका है कि खेत में रखे 3 स्लीपरों को खींचकर ट्रैक पर लाकर रखाा गया। हादसे के बाद 20 मिनट तक मालगाड़ी खड़ी रही। रायबरेली के लक्ष्मणपुर स्टेशन का मामला है।

जानकारी के मुताबिक सतना से सीमेंट क्लिंकर लेकर कुन्दनगंज मालगाड़ी रायबरेली की ओर आ रही थी। मंगलवार की देर रात लक्ष्मणपुर और दरियापुर स्टेशन के बीच रेलवे क्रासिंग संख्या 15 सी के पास अचानक ट्रैक पर रखे सीमेंटेड स्लीपर से मालगाड़ी जा टकराई। तेज आवाज़ के होने पर चालक ने मालगाड़ी रोक कर स्लीपर को हटाया और रेल अधिकारियों को सूचना दी।

इस दौरान करीब 20 मिनट तक मालगाड़ी वहीं खड़ी रही। मौके पर ऊंचाहार आरपीएफ की टीम पहुंची और जांच में जुटी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि इस समय ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा है जिसके लिए सीमेंटेड स्लीपर बगल के खेतों में रखे हैं, उन्ही को अराजकतत्वों ने ट्रैक पर रखा होगा। पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर ऊंचाहार का कहना है कि मालगाड़ी से ट्रैक पर पड़े एक सीमेंटेड स्लीपर से टकराने की घटना सामने आई है। इस प्रकरण में साजिश के बिन्दु समेत अन्य जांच करते हुए कार्रवाई की रही है।

उत्तर प्रदेश

मां शाकंभरी देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, 16 लोग घायल

Published

on

Loading

सहारनपुर। सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई जिसके चलते ट्राली में सवार 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही देहात कोतवाली प्रभारी चंद्र सेन सैनी मयफोर्स के घटनास्थल पर पहुंचें ओर 108 एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय भर्ती कराया।

बुधवार को सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की एक ट्रैक्टर ट्राली जैसे ही देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महेश्वरी गांव के पास पहुंची तो चालक को नींद की झपकी आ गई जिसके चलते ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। ट्रैक्टर ट्राली के खाई में पलटते ही उसमें सवार श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। राह चलते लोगों ने हादसे की सूचना देहात कोतवाली पुलिस व 108 एंबुलेंस को दी। सूचना मिलते ही देहात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक चंद्र सेन सैनी मयफोर्स के घटनास्थल पर पहुंचे ओर 108 एंबुलेंस की मदद से सभी घायल श्रद्धालुओं को उपचार हेतू जिला चिकित्सालय भर्ती कराया।

ये हुए घायल

अभिषेक पुत्र प्रतीश (20), विशाल पुत्र ओम कुमार (18), हर्षित पुत्र ऋषिपाल (15), अमरीश पुत्र श्याम सिंह (27), आशू पुत्र विनोद (18), कप्तान पुत्र अनिल (18), वेश पुत्र बिजेन्द्र (20), सुमित पुत्र अशोक (21), अनिकेत पुत्र रामचंद्र (16), आदेश पुत्र विनोद (16), कार्तिक पुत्र पंकज (18), काला पुत्र प्रितम (20), रितिक पुत्र ओमबीर (17), शौरभ पुत्र ओमबीर (18), आर्यन पुत्र सुमित (14) निवासीगण ग्राम लंढौरा गुर्जर व निगम पुत्र नरेश निवासी ग्राम कांकरकुई थाना रामपुर मनिहारान जनपद सहारनपुर हैं।

Continue Reading

Trending