Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हराया, सेमीफइनल की दौड़ से लगभग बाहर

Published

on

Loading

शारजाह। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। टीम 4 में से 2 ही मैच जीत सकी। अब अगर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हरा दिया, तभी टीम इंडिया सेमीफाइनल खेल पाएगी।

शारजाह में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। टीम से ताहलिया मैक्ग्रा ने 40 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंद पर 54 रन बनाए। बाकी बैटर्स कुछ खास नहीं कर सकीं। ऑस्ट्रेलिया से एनाबेल सदरलैंड और सोफी मोलेनिक्स ने 2-2 विकेट लिए।

20वें ओवर में भारत को 6 गेंद पर 14 रन चाहिए थे। यहां दूसरी गेंद पर पूजा वस्त्राकर को एनाबेल सदरलैंड ने बोल्ड कर दिया। तीसरी गेंद पर अरुंधति रेड्डी रनआउट हो गईं। पांचवीं बॉल वाइड रही, इस पर श्रेयांका पाटिल रनआउट हो गईं। अगली बॉल पर राधा यादव LBW हो गईं। वस्त्राकर ने 9 रन बनाए, जबकि बाकी 3 बैटर्स खाता भी नहीं खोल सकीं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग-11 : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्‌डी, श्रेयांका पाटिल, राधा यादव और रेणुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11: ताहलिया मैक्ग्रा (कप्तान), बेथ मूनी, ग्रैस हैरिस, एलिस पेरी, एश्ले गार्डनर, फीब लीचफील्ड, जॉर्जिया वेयरहम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलेनिक्स, मेगन शट और डार्सी ब्राउन।

Continue Reading

खेल-कूद

विराट कोहली की नेटवर्थ से आगे हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जड़ेजा, जामनगर राजसिंहासन के चुने गए उत्तराधिकारी

Published

on

By

Loading

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जड़ेजा एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उन्हें जामनगर राजघराने का उत्तराधिकारी बनाने का ऐलान किया है. यह ऐलान 12 अक्टूबर को मनाए जाने वाले दशहरे के दिन को हुआ. विस्फोटक बल्लेबाज रहे अजय जडेजा को गुजरात के जामनगर राजसिंहासन का उत्तराधिकारी घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्ति में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके चलते अब अजय जड़ेजा की नेटवर्थ विराट कोहली से भी ज्यादा हो गई है.

अजय जडेजा की कुल संपत्ति को लेकर अनुमान है कि यह 1,450 करोड़ रुपए से अधिक हो गई, जो क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली की संपत्ति 1,000 करोड़ रुपए के मुकाबले ज्यादा है. अजय जडेजा का राजसिंहासन पर चढ़ना उनके परिवार के गौरवशाली अतीत का प्रमाण है, जो क्रिकेट कौशल और शाही विरासत दोनों में समृद्ध है. बताते चलें ति अजय जड़ेजा के चाचा और पूर्व सांसद महाराजा शत्रुसल्यसिंह जडेजा ने अक्टूबर के उस महत्वपूर्ण दिन पर औपचारिक रूप से अपने भतीजे को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया.

Continue Reading

Trending