Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 इंडिया मोबाइल कांग्रेस का किया उद्घाटन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन किया और इसे संबोधित करते हुए टेक्नोलॉजी की दुनिया में भारत की कई उपलब्धियों की बात की. उन्होंने बताया कि कैसे 2014 तक भारत में सिर्फ 2 मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट थे, लेकिन अब 200 से भी ज्यादा है, जिसकी वजह से मोबाइल फोन की कीमत कम हुई है.।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या कहा

आज भारत क्वालिटी सर्विस पर बहुत ज्यादा फोकस कर रहा है. WTSA पूरी दुनिया को शक्तिशाली बनाने की बात करता है. IMC पूरी दुनिया को जोड़ने का काम करते हैं. भारत दुनिया को Conflict से बाहर कर दुनिया को Connect करने की कोशिश कर रहा है. जब लोकल और ग्लोबल एक होता है, तब पूरी दुनिया पर इसका असर पड़ता है. भारत में हमने टेलीकॉम को सिर्फ कनेक्टिविटी का नहीं, ब्लकि Opportunity का माध्यम बनाया है. ये गरीब और अमीर के बीच की दूरी को मिटाने में मदद कर रहा है.

IMC ने अपने एक्स पर शेयर की जानकारी

हम 5जी में दुनिया के साथ आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन हम 6जी में दुनिया का नेतृत्व करेंगे” भारत में, 5G से 2040 तक अर्थव्यवस्था में आश्चर्यजनक रूप से 450 बिलियन डॉलर का योगदान होने का अनुमान है। हमने केवल 22 महीनों में सभी 36 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 5G को हमारे 98% जिलों और हमारी 80% आबादी को कवर कर लिया है।

 

 

 

 

 

 

Continue Reading

नेशनल

नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री, चुने गए विधायक दल के नेता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। वे आज दोपहर दो बजे राज्यपाल के मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। नायब सिंह सैनी कल पंचकूला में सीएम पद की शपथ लेंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने अमित शाह और मोहन यादव को हरियाणा में विधायक दल का नेता चुनने के लिए पर्यवेक्षक बनाया था। इन पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बुधवार को पंचकूला में बीजेपी के विधायकों की बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लिया गया। बाद में आधिकारिक तौर पर विधायक दल के नेता के रूप में नायब सिंह सैनी की घोषणा की गई। नायब सिंह सैनी गुरुवार, 17 अक्टूबर को हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर विश्वास रखते हुए तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनाई है और लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के 2047 तक विकसित भारत बनाने के विजन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है। इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नायब सिंह सैनी को दोबारा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी।

Continue Reading

Trending