Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

महायुति सरकार ने जारी किया अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड, एकनाथ शिंदे समेत कई बड़े नेता रहे शामिल

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही सियासी दल और ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. इसी कड़ी में बुधवार (16 अक्टूबर) को महायुति के नेताओं एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने पिछले दो साल में राज्य सरकार के काम का ‘रिपोर्ट कार्ड’ जारी किया है.

इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के नेता आम आदमी के लिए एक टीम के तौर पर काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन विकास विरोधी दूरदृष्टि से काम करता है.

सीएम शिंदे के अलावा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार परिवर्तनकारी योजनाएं लेकर आई है. वहीं डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपनी सरकार का रिपोर्ट जारी करते हुए कहा, “महिलाओं के लिए लड़की बहन जैसी हमारी सरकार की योजनाओं को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से हमारे विरोधी हैरान हैं. हमारे सामने वाले लोगों ने फर्जी कहानी फैलाने की कोशिश की. यहां 2022 से 2024 तक का हमारा रिपोर्ट कार्ड है. कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि हमने तिजोरी खाली कर दी है जो गलत है. पिछले बजट में कुछ प्रावधान किए जाने के बाद लाडकी बहिन योजना लोकप्रिय हो गई.”

उत्तर प्रदेश

बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा के हत्यारों का हाफ एनकाउंटर

Published

on

Loading

बहराइच। बहराइच हिंसा के बाद यूपी पुलिस का एक्शन जारी है. गुरुवार को पुलिस की आरोपी रिंकू उर्फ सरफराज से मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में गोली लगने से सरफराज घायल हो गया. वहीं हिंसा का एक और आरोपी तालिब भी पुलिस की गोली लगने घायल हो गया. बता दें कि रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या करने वाला यही सरफराज था. सरफराज हिंसा के बाद से फरार चल रहा था. पुलिस की टीमें इसकी तलाश में जुटी थीं, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी.

एडीजी अमिताभ यश ने कहा कि

बहराइच हिंसा में अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं.बता दें कि रविवार को बहराइच में दुर्गा पूजा के मौके पर मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़कने पर गोली लगने से 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी और पथराव तथा गोलीबारी में करीब छह लोग घायल हो गए थे।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बहराइच में हिंसा और राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी नेपाल भागने की फिराक में लगे हुए थे। इससे पहले बुधवार को यूपी पुलिस ने इस मामले के एक अन्य आरोपी दानिश को भी गिरफ्तार किया था। केस में चौथे नंबर पर नामजद मोहम्मद दानिश उर्फ राजा उर्फ साहिर को बुधवार शाम चार बजे राजी चौराहा से गिरफ्तार किया गया था। वह भी नेपाल भागने की फिराक में था।

 

Continue Reading

Trending