Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पिज्जा बांटने को लेकर बवाल चली गोली

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में पिज्जा बांटने को लेकर बवाल इतना बढ़ा कि एक महिला को उसके रिश्तेदार ने ही गोली मार दी। पुलिस ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महिला को बहस के बाद जिस शख्स ने कथित तौर पर गोली मारी वह उसी की जेठानी का भाई था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जीशान की पत्नी सादिया का सादमा से विवाद था और उसे अच्छा नहीं लगा कि उसके पति ने उसकी देवरानी को भी पिज्जा दिया। उन्होंने बताया कि बस इसी बात पर तीनों के बीच जमकर झगड़ा हुआ। अधिकारी ने बताया, ‘रात में सादिया ने अपने चारों भाइयों – मुंताहिर, तफसीर, शहजाद और गुलरेज को वेलकम इलाके में अपने घर बुलाया। उसके भाइयों का उसके ससुराल वालों से झगड़ा हुआ और इस दौरान मुंताहिर ने गोली चला दी, जो सादमा को लग गई।’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सादमा के पेट में गोली लगी है और उसका GTB अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सादमा की हालत स्थित बताई जा रही है।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

महाकुंभ 2025 को स्वच्छ कुंभ बनाएगी योगी सरकार

Published

on

Loading

प्रयागराज। प्रयागराज में होने जा रहे महाकुंभ 2025 को योगी सरकार “स्वच्छ कुंभ” बनाने जा रही है। इस महाआयोजन को स्वच्छ बनाने का लिए योगी सरकार और मेला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। इसके तहत, 10 हजार से ज्यादा सफाई कर्मचारियों की तैनाती सुनिश्चित की जा रही हैं। वहीं 1.5 लाख शौचालय और 25 हजार लाइनर बैग युक्त डस्टबिन स्थापित किए जा रहे हैं।

सामुदायिक एवं शिविर शौचालयों की स्थापना

कुम्भ मेले में स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए कुल 1,45,000 शौचालय और मूत्रालयों की व्यवस्था की गई है। 300 से अधिक सेक्शन गाड़ियों और जेट स्प्रे सफाई प्रणाली का इस्तेमाल किया जाएगा। 10,000 से अधिक कर्मचारी इन शौचालयों की सफाई सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही क्यूआर कोड के माध्यम से सेवा स्तर की निगरानी की जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार की कमी को तुरंत दूर किया जा सके।

कचरा प्रबंधन: टिपर-हॉपर और कॉम्पेक्टर ट्रक की तैनाती

कचरे के बेहतर प्रबंधन के लिए 120 टिपर और 40 कॉम्पेक्टर ट्रकों का उपयोग किया जाएगा। प्रत्येक सेक्टर में ट्रांसफर स्टेशन की व्यवस्था की गई है और वाहनों की जीपीएस आधारित निगरानी होगी ताकि सफाई समय पर और प्रभावी रूप से की जा सके। 25,000 लाइनर बैग युक्त डस्टबिन लगाए जाएंगे और प्रतिदिन तीन बार इन बैगों को बदला जाएगा।

सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति और सुविधाए

कुम्भ मेले में 10,200 सफाई कर्मचारी (850 गैंग) तैनात किए जाएंगे। इनके रहने के लिए विशेष स्वच्छता कॉलोनियों का निर्माण किया गया है। साथ ही, इन कर्मचारियों की दैनिक मजदूरी का भुगतान सीधे उनके बैंक खातों में किया जाएगा ताकि किसी प्रकार की वित्तीय गड़बड़ी न हो और मजदूरों को समय पर उनके श्रम का उचित मूल्य मिल सके।

Continue Reading

Trending