Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

आशीष मिश्रा को ज़मानत के बाद भी नहीं मिली राहत, जेल से रिहाई में फसा ये पेंच

Published

on

Loading

लखीमपुर खीरी मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को कोर्ट से ज़मानत मिल गई है। लेकिन अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की रिहाई में अभी वक़्त है। जानकारी के मुताबिक कोर्ट ऑर्डर में धाराओं को लेकर क्लेरिकल मिस्टेक को लेकर पेंच फंस गया है। कोर्ट ने बेल आर्डर में हत्या और साज़िश की धाराओं का ज़िक्र नहीं किया था।

बताया जा रहा है कि बेल ऑर्डर को संशोधित करने के लिए आशीष मिश्रा के वकीलों को अर्जी देनी पड़ेगी। इस वजह से उनकी रिहाई अगले सप्ताह ही संभव है। इलाहबाद की लखनऊ पीठ ने लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा को जमानत दी। कोर्ट ने व्यक्तिगत बंधपत्र, दो जमानत पत्र देने पर रिहाई का आदेश दिया।

न्यायमूर्ति राजीव सिंह की पीठ ने जमानत के लिए कोर्ट की इजाजत के बिना प्रदेश न छोड़ने की शर्त भी रखी है। कोर्ट ने कहा, अभियोजन की दलीलें मान भी लें तो स्पष्ट है कि घटनास्थल पर हजारों प्रदर्शनकारी थे। ऐसे में संभव है कि ड्राइवर ने बचने के लिए गाड़ी भगाई और यह घटना हो गई। याचीका ने कहा था कि प्रदर्शनकारियों में कई लोग तलवारें व लाठियां लिए थे। बहस के दौरान कहा गया कि एसआईटी ऐसा कोई साक्ष्य नहीं पेश कर सकी जिससे साबित हो कि गाड़ी चढ़ाने के लिए उकसाया गया।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending