Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

AMU में मनाया गया काला दिवस, लगे ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे

Published

on

amu protest

Loading

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में कल 6 दिसंबर काला दिवस के रूप में मनाया गया। बड़ी संख्या में छात्रों ने एएमयू कैंपस में जोरदार प्रदर्शन किया और ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे भी लगाए। प्रदर्शन के दौरान AMU के बाहर डीएसपी सहित एसीएम व पीएसी बल तैनात रहा।

यह भी पढ़ें

मथुरा: ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान, हिंदू महासभा के पदाधिकारी नजरबंद

हार्ट अटैक से बचने के लिए खाएं ये चीजें, 7 घंटे की नींद है जरुरी

छात्रों ने बताया कि उन्होंने काला दिवस (Students celebrated black day in aligarh) इसलिए मनाया है क्योंकि 6 दिसंबर 1992 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन कर अयोध्या में बाबरी मस्जिद को तोड़ा गया। सेकुलरिज्म के नाम पर कुछ लोगों ने ताला खुलवाया था और हमारे मस्जिद को शहीद किया गया। यह सब होने के बाद भी मुसलमानों ने इस देश के संविधान का सम्मान रखा है और मुसलमानों ने कोई हिंसा नहीं की। सुप्रीम कोर्ट ने वर्षों बाद जो अयोध्या पर फैसला दिया वह मुसलमानों के लिए न्याय नहीं था।

छात्र अबू सईद ने कहा कि जो आज भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। उनके पूर्वजों ने बाबरी मस्जिद का ताला खुलवाया था। हम वह दिन नहीं भूले हैं। दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश अल्पसंख्यक के अधिकारों को संरक्षित नहीं कर पाया है। यह हिंदुस्तान के इतिहास में एक शर्मनाक दिन है।

जो देश अपने आपको दुनिया का सबसे मजबूत लोकतांत्रिक देश कहता है, उस देश की सबसे बड़ी कोर्ट के वॉयलेशन कर मस्जिद शहीद की जाती है और जो लोग मस्जिद शहीद करते हैं। वह आज सत्ता में बैठे हुए हैं। उन पर कार्रवाई नहीं होती है। छात्रों ने बताया कि हम आने वाली नस्लों को बताएंगे कि अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थानों को किस तरीके से तोड़ा गया और सेर्कुलर पार्टियां खामोश रही।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो. वसिम अली ने कहा कि किसी तरह का प्रोटेस्ट नहीं था। कुछ छात्रों ने अपनी पर्सनल भावनाएं व्यक्त की और उसके बाद चले गए। छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट पर भी टिप्पणियां की। प्रॉक्टर ने प्रोटेस्ट मार्च निकालने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि दो चार लोग व्यक्तिगत अपना मना रहे हैं। उससे यूनिवर्सिटी का कोई ताल्लुक नहीं है। इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कोई परमिशन नहीं दी है।

amu protest, amu, amu protest latest news, amu protest news,

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending