Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

IND VS BAN: मैदान गीला होने के कारण तीसरे दिन का भी खेल रद्द

Published

on

Loading

कानपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बारिश की भेंट चढ़ गया है। अभी तक इस मुकाबले में बारिश पूरी तरह से हावी रही थी. खेल का तीसरा दिन भी गीले मैदान की वजह से रद्द कर दिया गया। वहीं, बारिश के चलते दूसरा दिन भी धुल गय था. मुकाबले के पहले दिन भी 35 ओवर का ही खेल हो सका था। मैदानी अंपायरों ने सुबह 10 बजे, दोपहर 12 बजे और तीन बजे मैदान का निरीक्षण किया। लेकिन अंत में दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया। उम्मीद की जा रही है कि चौथे दिन सोमवार को खेल समय पर शुरू हो पाएगा।

बांग्लादेश ने पहले दिन तीन विकेट पर 107 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद से बारिश के कहर के चलते खेल संभव नहीं पाया। तीसरे दिन सुबह बारिश की एक भी बूंद नहीं बरसी और 9:30 बजे तक मैदान से सारे कवर हटा दिए गए थे लेकिन मैदान पर दो गीले पैच परेशानी का सबब बने रहे। एक पैच गेंदबाजी रन-अप के पास था जबकि दूसरा बाहरी मैदान में था जिन्हें सुखाया नहीं जा सका। दिन का खेल रद्द होने से ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारी संख्या में पहुंचे दर्शकों को काफी निराशा हुई।

मैच में अब बस दो दिन बचे हुए हैं और केवल 35 ओवर का खेल हो पाया है। इससे पूर्व पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बादल छाए रहने और सतह में संभावित नमी के कारण गेंदबाजी करने का विकल्प चुना था, जो शुरुआती मूवमेंट से सही साबित हुआ। हालांकि, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे, लेकिन आकाश दीप ने दो विकेट लेकर भारत को राहत दिलाई। बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक और नजमुल शांतो ने मजबूत पारी खेली, लेकिन शांतो को रविचंद्रन अश्विन ने आउट कर दिया।

शांतो ने 57 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 31 रन बनाए। बारिश के कारण जब पहले दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब मोमिनुल हक 81 गेंदों में 7 चौके के सहारे 40 रन और मुशफिकुर रहीम 13 गेंदों में 6 रन बनाकर क्रीज पर थे। भारत की तरफ से आकाश दीप ने 34 रन पर 2 विकेट और अश्विन ने 22 रन पर 1 विकेट लिया है। संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश 107/3 (मोमिनुल हक नाबाद 40, नजमुल हुसैन शांतो 31; आकाश दीप 2-34)

 

खेल-कूद

सड़क हादसे में घायल हुए सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान, अस्पताल में इलाज जारी

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का एक्सीडेंट हो गया है। बताया जा रहा है मुशीर खान और उनके पिता आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे। तभी अचानक से उनकी कार का नियंत्रण से बाहर हो गई। कार स्पीड में होने की वजह से 4 से 5 बार पलट गई।

इस एक्सीडेंट में मुशीर खान को काफी चोटे आई हैं। मुशीर खान और उनके पिता को लखनऊ में किसी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की टीम ने उनको 2 महीने का रेस्ट करने को बोला है।

रेस्ट के चलते मुशीर खान अब ईरानी कप से बाहर रहेंगे। इस बार मुशीर खान मुंबई टीम से अपना ईरानी कप मैच खेलने वाले थे। सरफराज खान का पर‍िवार मूलत: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखता है।

Continue Reading

Trending