Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

करियर

हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 नवंबर 2024

Published

on

Loading

नई दिल्ली। हेल्थ डिपार्टमेंट में फीमेल हेल्थ वर्कर के 5000 से अधिक खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आवेदन शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऐसा कर सकेंगे। जानकारी दे दें कि नोटिफिकेशन में कहा गया कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर से शुरू होगी, जो 27 नवंबर 2024 तक चलेगी।

वैकेंसी डिटेल

कुल वैकेंसी- 5272 पद

जनरल कैटेगरी के लिए 2399 पद

ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 489 पद
ओबीसी कैटेगरी के लिए 1559 पद
एससी कैटेगरी के लिए 435 पद
एसटी कैटेगरी के लिए 390 पद

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का यूपीएसएसएससी PET 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना चाहिए। साथ ही महिला उम्मीदवार ने 10+2 पास होने के साथ ही ANM सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं, उम्मीदवार का यूपी नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर होना भी अति आवश्यक है। महिला उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 

 

 

 

 

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश आईटीआई प्रवेश का प्रथम चरण घोषित

Published

on

Loading

लखनऊ। राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा सत्र 2024-25 (एक वर्षीय) और सत्र 2024-26 (दो वर्षीय) के लिए प्रदेश में संचालित राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में प्रथम चरण के चयन परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। चयनित अभ्यर्थी अपने प्रवेश परिणाम की जानकारी परिषद की आधिकारिक वेबसाइट http://www.scvtup.in अथवा http://www.upvesed.gov.in/dte पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

10 से 16 अगस्त तक होगा प्रवेश

राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ के प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने बताया कि प्रथम चरण के प्रवेश की तिथि 10 अगस्त 2024 से 16 अगस्त 2024 तक निर्धारित की गई है। चयनित अभ्यर्थी दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपनी पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि दर्ज करके बुलावा पत्र का प्रिंट प्राप्त कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भी चयन की सूचना दी जा रही है।

फ्रीज और फ्लोट में से चुनना होगा एक विकल्प

प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र की प्रति, सभी आवश्यक मूल प्रमाण पत्रों की प्रतियों और दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ के प्रधानाचार्य से संपर्क कर प्रवेश लेना होगा। प्रवेश प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी को फ्रीज (स्थिर) और फ्लोट (विस्थापित) में से किसी एक विकल्प का चयन करना होगा, जिसके आधार पर उन्हें संस्थान में प्रवेश मिलेगा।

Continue Reading

Trending