Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट: बारिश बनी विलेन, पहले दिन का खेल बिना टॉस हुए रद्द

Published

on

Loading

बेंगलुरु। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल रद्दकर दिया गया है। इस दौरान टॉस भी नहीं हो सका। बेंगलुरु में बुधवार सुबह से रुक-रुककर बारिश होती रही। ऐसे में अंपायर्स ने ग्राउंड स्टॉफ से बात करने के बाद दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया।

बेंगलुरु में बारिश की शुरुआत सुबह सात बजे से हुई और पूरे दिन लगभग चलती रही। इससे पहले मंगलवार को भी हो रही लगातार बारिश के कारण अभ्यास सत्र रद्द कर दिया गया था। अंपायरों ने 2.30 बजे मैदान का निरीक्षण कर यह माना कि आज मैदान को खेल के लिए तैयार नहीं किया जा सकता है।

अब यह टेस्ट मैच पांच की बजाय चार दिन का हो चुका है, जहां अब प्रत्येक दिन कम से कम 98 ओवर फेंके जाएंगे। इसके कारण मैच भी सुबह 9:30 की बजाय 9:15 पर शुरू होगा, जबकि टॉस 9:45 पर निर्धारित है। सुबह का सत्र 9:15 पर शुरू होने के बाद 11:30 तक चलेगा, जिसके बाद लंच ब्रेक होगा।

दोपहर का सत्र 12:10 से 2:25 बजे तक खेला जाना है और उसके बाद चायकाल होगा। अंतिम सत्र दोपहर 2:45 से 4:45 बजे तक होगा। शाम को ओवर पूरा ना होने पर खेल को आधे घंटे के लिए बढ़ाया जा सकता है। पहले दिन के खेल को जब 2.30 बजे रद्द घोषित किया गया, तो बारिश और तेज हो गई। हालांकि दूसरे दिन फिर से बारिश का ही पूर्वानुमान है।

यूं तो चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम बहुत अच्छा है और एक मिनट में लगभग 10 हजार लीटर पानी को ड्रेन कर सकता है। लेकिन एक और बाधा यह भी है कि खराब मौसम के कारण ब्रॉडकास्टर हॉकआई को भी फॉर्मेट करके नए मैच के लिए तैयार नहीं कर सके हैं। इसमें लगभग एक घंटा लग सकता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों टेस्ट मैचों में जीत से भारत की अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ जाएगी।

खेल-कूद

विराट कोहली की नेटवर्थ से आगे हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जड़ेजा, जामनगर राजसिंहासन के चुने गए उत्तराधिकारी

Published

on

By

Loading

नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जड़ेजा एक बार फिर सुर्खियों में हैं. उन्हें जामनगर राजघराने का उत्तराधिकारी बनाने का ऐलान किया है. यह ऐलान 12 अक्टूबर को मनाए जाने वाले दशहरे के दिन को हुआ. विस्फोटक बल्लेबाज रहे अजय जडेजा को गुजरात के जामनगर राजसिंहासन का उत्तराधिकारी घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्ति में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके चलते अब अजय जड़ेजा की नेटवर्थ विराट कोहली से भी ज्यादा हो गई है.

अजय जडेजा की कुल संपत्ति को लेकर अनुमान है कि यह 1,450 करोड़ रुपए से अधिक हो गई, जो क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली की संपत्ति 1,000 करोड़ रुपए के मुकाबले ज्यादा है. अजय जडेजा का राजसिंहासन पर चढ़ना उनके परिवार के गौरवशाली अतीत का प्रमाण है, जो क्रिकेट कौशल और शाही विरासत दोनों में समृद्ध है. बताते चलें ति अजय जड़ेजा के चाचा और पूर्व सांसद महाराजा शत्रुसल्यसिंह जडेजा ने अक्टूबर के उस महत्वपूर्ण दिन पर औपचारिक रूप से अपने भतीजे को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया.

Continue Reading

Trending