Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

उप्र: कन्नौज में हिस्ट्रीशीटर की गोली से घायल सिपाही की मौत, 5 फरवरी को होनी थी शादी

Published

on

Kannauj Encounter

Loading

कन्नौज। उप्र के कन्नौज में सोमवार को पुलिस और हिस्ट्रीशीटर व उसके बेटे के बीच फायरिंग हुई। जिसमें घायल सिपाही सचिन राठी की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। विशुनगढ़ में हिस्ट्रीशीटर के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा करने सिपाही सचिन राठी गया था। 5 फरवरी को सिपाही की शादी होनी थी। जो कि मुजफ्फरनगर का रहने वाला था, जिसका चयन पुलिस में 2019 में हुआ था। जानकारी के मुताबिक कन्नौज पुलिस लाइन में सिपाही को सलामी दी जाएगी।

खून सप्लाई की मुख्य नस कटने से हुई दिक्कत

पुलिस और रीजेंसी के डॉक्टर के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर की ओर से 12 बोर का बड़ा वाला कारतूस प्रयोग किया गया, जिसे आमतौर की भाषा में हाथी मार कहा जाता है। जांघ में गोली लगने के बाद बड़ा घाव हो गया, जिसकी वजह से शरीर को खून सप्लाई करने वाली मुख्य नस फट गई। इस नस के फटने से काफी खून बह गया।

डॉक्टर ने ऑपरेशन करके क्षतिग्रस्त नस को ठीक कर दिया था लेकिन रात करीब 1:00 बजे अत्यधिक खून बहने की वजह से सचिन राठी का ब्लड प्रेशर लो हो गया। इसके बाद उन्हें हार्ट अटैक पड़ा जिसमें उनकी मृत्यु हो गई।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग का गठन, पूर्व विधायक बैजनाथ रावत बने अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (SC-ST) आयोग का गठन किया गया है। इस आयोग का अध्यक्ष पूर्व विधायक बैजनाथ रावत को बनाया गया है जबकि बेचन राम और जीत सिंह खरवार को आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। आयोग में 16 सदस्य भी बनाए गए हैं। राज्यपाल की एक्सेप्टेन्स के बाद आयोग के नए सदस्यों की लिस्ट जारी कर दी गई है। बैजनाथ रावत बाराबंकी के रहने वाले हैं जबकि उपाध्यक्ष बेचन राम पूर्व विधायक हैं और गोरखपुर के रहने वाले हैं।

एससी-एसटी आयोग के सदस्यों के नाम

हरेन्द्र जाटव- मेरठ
महिपाल वाल्मीकि- सहारनपुर
संजय सिंह-बरेली
दिनेश भारत- आगरा
शिव नारायण सोनकर-हमीरपुर
नीरज गौतम-औरेया
रमेश कुमार तूफानी-लखनऊ
नरेन्द्र सिंह खजूरी-मेरठ
तीजाराम- आजमगढ़
विनय राम- मऊ
अनिता गौतम- गोंडा
रमेश चन्द्र- कानपुर
मिठाई लाल- भदोही
उमेश कठेरिया-बरेली
जितेन्द्र कुमार-कौशाम्बी
अनिता कमल-अम्बेडकरनगर

Continue Reading

Trending