Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अरविंद केजरीवाल ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को बताया अवैध

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाला मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई रिमांड को चुनौती दी है। सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और अदालत ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद 29 जून को रिमांड अवधि समाप्त होने पर अदालत ने केजरीवाल को 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निचली अदालत से मिली निमयित जमानत पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को केजरीवाल की तीन दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद दिल्ली की अदालत ने उन्हें 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया और कहा कि उनका नाम आबकारी नीति मामले में “मुख्य साजिशकर्ताओं” में सामने आया है।

एजेंसी ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी और दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल ने जांच में सहयोग नहीं किया और टालमटोल वाले जवाब दिए। एजेंसी ने कहा था कि केजरीवाल गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास कर सकते हैं।

नेशनल

राजस्थान : भजनलाल सरकार ने एम एल लाठर को बनाया मुख्य सूचना आयुक्त

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान के डीजीपी रहे और पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय सूचना आयुक्त बने एमएल लाठर अब प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त होंगे। राजभवन द्वारा जारी आदेश के अनुसार सुरेश चंद्र गुप्ता, महेंद्र कुमार पारख और टीकाराम शर्मा को सूचना आयुक्त बनाया है।

राज्यपाल सचिवालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में मोहन लाल लाठर को नियुक्ति प्रदान की है। राज्यपाल ने इसके साथ ही सुरेश चंद गुप्ता, महेंद्र कुमार पारख और टीकाराम शर्मा को सूचना आयुक्त के रूप में नियुक्ति प्रदान करने के आदेश जारी किए हैं। राज्यपाल मिश्र ने राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त और आयुक्त पदों के अंतर्गत इनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने से 3 वर्ष की अवधि या 65 वर्ष की आयु, जो भी पहले हो के लिए की है।

लाठर जाट समाज से हैं और राजस्थान जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील के रिश्तेदार हैं। साल 2022 में रिटायर लाठर को पुलिस पदक, राष्ट्रपति पुलिस पदक, बार टू पुलिस मैडल फॉर स्पेशल ड्यूटी, ऑपरेशन पराक्रम मैडल सहित कुल छह पदक मिले थे। वह दौसा, धौलपुर, कोटा ग्रामीण, सिरोही, उदयपुर के पुलिस एसपी पद पर भी रह चुके हैं। डीआईजी बीएसएफ बाड़मेर और बीकानेर, आरएसी, सीआईडी इंटेलीजेंस और राजस्थान पुलिस अकादमी में काम पोस्टिंग रह चुकी है। पुलिस प्लानिंग एंड वेलफेयर, जयपुर रेंज सेकेंड और आरएसी में आईजी पोस्ट पर भी सर्विस की है।

Continue Reading

Trending