Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का एलान, यश दयाल को मिला मौका

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय टीम 1 महीने बाद एक बार फिर मैदान पर उतरने वाली है। 19 सितंबर को भारतीय टीम पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगी। इसके लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडयम में खेला जाएगा जबकि दूसरा और आखरी टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होगा।

भारतीय टेस्ट टीम में यश दयाल अपना डेब्यू करते नजर आएंगे। तो वहीं केएल राहुल ,सरफ़राज़ खान को भी टीम में मौक़ा दिया गया है। दूसरी तरफ रजत पाटीदार, मुकेश कुमार और देवदत्त पडिक्कल की किस्मत ख़राब रही। उन्हें 16 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

बता दें कि बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ एक ऐतिहासिक क्लीन स्वीप किया है, जिससे इस सीरीज़ में उनकी टीम का आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा। भारत बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैच भी खेलेगा और इसके लिए टीम का चयन बाद में किया जाएगा।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

भारतीय हॉकी टीम की ऐतिहासिक विजय पर सीएम योगी ने दी बधाई

Published

on

Loading

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एशियन चैंपियंस हॉकी प्रतियोगिता में भारतीय टीम की ऐतिहासिक विजय को अदभुत और असाधारण करार देते हुए पूरी टीम को बधाई दी है। सीएम योगी ने एक्स पर @TheHockeyIndia को मेंशन करते हुए लिखा, “अद्भुत, असाधारण, अतुल्य…, भारतीय हॉकी टीम को पांचवीं बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीतने की हार्दिक बधाई। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर समूचा भारत आह्लादित है। इतिहास रचने वाली भारतीय टीम के हर सदस्य का अभिनंदन। नव इतिहास गढ़ते रहें…जय हिंद।” उल्लेखनीय है कि एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने चीन को 1-0 से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया है। भारत के लिए एकमात्र गोल जुगराज सिंह ने किया।

Continue Reading

Trending