Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

फिर मुसीबत में एल्विश यादव, HIBOX APP नामक कंपनी ने किया करोड़ों का फ्रॉड, यूट्यूबर ने किया था प्रमोट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX APP से जुड़े धोखाधड़ी मामले में एल्विश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया है। साइबर सेल यानी IFSO यूनिट ने इस धोखाधड़ी के मास्टरमाइंड को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के चार बैंक खातों में मौजूद 18 करोड़ रुपये भी सीज किए गए हैं। इस एप्लीकेशन में आरोपी निवेशकों को गारंटेड रिटर्न देने का लालच देते थे।

इस मामले में कुल 151 शिकायतें मिली थी और लगभग 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सामने आई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स / यूट्यूबर्स जिन्होंने ऐप को प्रमोट किया उन्हें नोटिस जारी किए हैं।

गिरफ्तार आरोपी जिसकी पहचान जे. शिवराम के रूप में हुई है उसने इस हाइबॉक्स एप्लीकेशन के जरिये करीब तीस हजार लोगों को ठगा है। आरोपी निवेशकों को जमा की गई रकम पर 1 परसेंट से लेकर 5 परसेंट तक का दैनिक ब्याज देने का वादा किया था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस धोखाधड़ी में निवेशकों को 1% से 5% तक की दैनिक ब्याज दर के झूठे लालच देकर ज्यादा रिटर्न का वादा किया गया था। कई पीड़ितों को सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यूट्यूबर्स ने इस ऐप में निवेश करने के लिए इंस्पायर किया था।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

मैनपुरी में नाभि चूसकर पथरी निकालता था बाबा, दर्जनों लोग आते हैं इलाज कराने

Published

on

Loading

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के नगला गुलालपुर में पाखंड और अंधविश्वास का गजब का खेल खेला जा रहा है। यहां एक बाबा है जो पथरी का फ्री में इलाज करता है और वो भी बगैर चीरफाड़ किए। बाबा मरीज की नाभि को मुंह से चूसकर ही पथरी का इलाज कर देता है। दर्जनों की संख्या में लोग यहां प्रतिदिन आते हैं और अपनी पथरी का इलाज कराते हैं।

नाभि से चूसकर पथरी निकालने वाला बाबा

बाबा कहां का रहने वाला है यह किसी को नहीं पता है। कुछ दिनों पहले भगतपुरी के नगला गुलालपुर में बने एक मंदिर में बाबा पहुंचता है। बाबा ने ग्रामीणों को अपनी विशेषताओं के बारे में बताया। इसके बाद लोगों ने बाबा को रहने के लिए जगह दे दी। इसके बाद से बाबा ने अंधविश्वास फैला रखा है। इसी तरह लोग बाबा को अलग-अलग स्थान पर बुलाते हैं और बाबा वहां पहुंचकर अपने अंधविश्वास की दुकान खोल लेता है। पथरी जैसी बीमारी, जिसके इलाज के लिए लोग हजारों रुपये खर्च करते हैं, बाबा बिना किसी पैसे और बिना चीरफाड़ किए ही पथरी को अपनी मुंह से बाहर निकालने का दावा करता है। इसी अंधविश्वास में आकर लोग श्रद्धा से बाबा को दान भी देते हैं।

मैनपुरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरसी गुप्ता ने बताया अंधविश्वास

यह मामला तब प्रकाश में आया जब एक महिला पथरी की समस्या लेकर बाबा के पास पहुंची। पीड़ित महिला को पांच पथरी निकालने के बाद बाबा महिला के पति के साथ कहीं चला गया। इसके बाद से अबतक बाबा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। बाबा द्वारा पथरी निकालने का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। मैनपुरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरसी गुप्ता ने बाबा द्वारा पथरी के इलाज का वीडियो देखने के बाद इस पर आपत्ति जताते हुए बाबा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है। साथ ही मरीजों को बाबा का विरोध करने की नसीहत दी।

Continue Reading

Trending