Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान को घर में झेलनी पड़ी एक और शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने पारी और 47 रनों से हराया

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बार फिर घर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट क्रिकेट में ये पहली बार है जब कोई टीम पहली पारी में 500 रन बनाने के बाद पारी से हार गई हो। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने भी दमदार बल्लेबाजी की थी और सात विकेट खोकर 823 रन बना पारी घोषित कर दी थी और मेजबान टीम पर 267 रनों की बढ़त ले ली थी। इस स्कोर के सामने पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 220 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई। पिछले 9 टेस्ट मैच में पाकिस्तान की यह 7वीं हार है।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होन के समय तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 37 ओवर में 6 विकेट पर 152 रन बनाये थे। उसे पारी की हार से बचने के लिए 115 रन की और जरूरत थी, लेकिन आखिरी दिन वह 17.5 ओवर में 68 रन ही बना पाई और शेष चारों विकेट गंवा दिये।

इंग्लैंड ने एक ऐसी पिच पर नतीजा हासिल किया, जो गेंदबाजों के लिए बिल्कुल भी मददगार नहीं थी। मुल्तान स्थित मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 149 ओवर में 556 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी 150 ओवर में 7 विकेट पर 823 रन बनाकर घोषित की। पाकिस्तान की दूसरी पारी 54.5 ओवर में 220 रन पर ऑलआउट हुई।

टॉस हारने और डेढ़ दिन से अधिक समय तक फील्डिंग करने के बाद इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक के तिहरे शतक और जो रूट के करियर के सर्वोच्च स्कोर (262 रन) की बदौलत 823 रन बनाकर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। हैरी ब्रूक और जो रूट समेत इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों ने जिस गति से रन बनाए, उससे परिणाम की संभावना खुल गई। हालांकि, मैच को नतीजे तक पहुंचाने का पूरा श्रेय इंग्लैंड के गेंदबाजों को जाता है।

Continue Reading

खेल-कूद

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हराया, सेमीफइनल की दौड़ से लगभग बाहर

Published

on

By

Loading

शारजाह। विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। टीम 4 में से 2 ही मैच जीत सकी। अब अगर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हरा दिया, तभी टीम इंडिया सेमीफाइनल खेल पाएगी।

शारजाह में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। टीम से ताहलिया मैक्ग्रा ने 40 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंद पर 54 रन बनाए। बाकी बैटर्स कुछ खास नहीं कर सकीं। ऑस्ट्रेलिया से एनाबेल सदरलैंड और सोफी मोलेनिक्स ने 2-2 विकेट लिए।

20वें ओवर में भारत को 6 गेंद पर 14 रन चाहिए थे। यहां दूसरी गेंद पर पूजा वस्त्राकर को एनाबेल सदरलैंड ने बोल्ड कर दिया। तीसरी गेंद पर अरुंधति रेड्डी रनआउट हो गईं। पांचवीं बॉल वाइड रही, इस पर श्रेयांका पाटिल रनआउट हो गईं। अगली बॉल पर राधा यादव LBW हो गईं। वस्त्राकर ने 9 रन बनाए, जबकि बाकी 3 बैटर्स खाता भी नहीं खोल सकीं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग-11 : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्‌डी, श्रेयांका पाटिल, राधा यादव और रेणुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11: ताहलिया मैक्ग्रा (कप्तान), बेथ मूनी, ग्रैस हैरिस, एलिस पेरी, एश्ले गार्डनर, फीब लीचफील्ड, जॉर्जिया वेयरहम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलेनिक्स, मेगन शट और डार्सी ब्राउन।

Continue Reading

Trending