Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

संकट के समय राहुल गांधी को आती है नानी की याद इसलिए इटली भाग जाते हैं, बोले सीएम योगी

Published

on

Loading

हरियाणा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसके साथ ही वे कांग्रेस पर भी हमलावर हैं। उन्होंने कांग्रेस पर कई जुबानी हमले करते हुए राहुल गांधी को निशाने पर लिया। योगी ने कहा कि कि भगवान श्रीराम एक बार फिर अयोध्या आ गए हैं और पूरा देश जश्न मना रहा है, लेकिन कांग्रेस के लोग इससे भी नफरत करते हैं। उन्होंने राहुल का नाम लिए बिना कहा कि यह राम की संस्कृति और रोम की संस्कृति के बीच का अंतर है। एक तरफ भगवान राम अयोध्या आए हैं और दूसरी तरफ वे लोग हैं जो रोम में पले-बढ़े हैं, जो खुद को एक्सीडेंटल हिन्दू कहते हैं।

खानदान जिंदगी भर नाच-गाना करता रहा

सीएम योगी ने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि जो लोग कहते हैं कि अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन पर नाच गाना चल रहा था। उनका खानदान ही जिंदगी भर नाच-गाना करता रहा। हिंदुओं का अपमान, सनातन संस्कृति को कोसना और विदेश में संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल खड़ा करके कांग्रेसी अपनी योग्यता पर प्रश्नचिह्न लगाते हैं।

संकट के समय इटली में नाना- नानी का घर याद आता है

कोरोना में भाजपा, पीएम मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर कार्यकर्ता सेवा कार्य कर रहे थे, लेकिन उस समय राहुल गांधी कहां थे। संकट के समय उन्हें भारत नहीं, इटली में नानी याद आती है। योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने धारा-370 को दफन भी कर दिया। वहीं कांग्रेस ने बाबासाहेब अंबेडकर के विरोध के बावजूद रिश्तेदारी निभाने के लिए जम्मू-कश्मीर के हुक्मरानों को धारा-370 का स्टेटस दिया, जिससे देश आतंकवाद की चपेट में आ गया। कांग्रेस ने हिंदुओं के सामने ऐसी स्थिति कर दी कि वे आपस में ही लड़ते रहें।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

जल्द से जल्द करें जनता की समस्याओं का समाधान : मुख्यमंत्री

Published

on

By

Loading

गोरखपुर। गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी लोगों से मुलाकात और उनकी समस्या के समाधान का सिलसिला जारी रखा। मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी पीड़ित व्यक्ति की समस्या के समाधान में देरी नही होनी चाहिए। अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे जल्द से जल्द जनता की समस्याओं का समाधान करें।

सोमवार को सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में आयोजित जनता दर्शन में करीब 200 लोगों से मुलाकात की। कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद जाकर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके प्रार्थना पत्र लेकर संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया। सीएम योगी ने सभी को आश्वस्त किया कि किसी को भी परेशान होने या चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हर समस्या का निस्तारण अवश्य कराया जाएगा। इसे लेकर उन्होंने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को मौके पर ही दो टूक समझाया कि जनता की समस्याओं का समयबद्ध, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। कुछ प्रकरणों पर उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया कि यह भी पता लगाएं कि यदि किसी को प्रशासन का सहयोग नहीं मिला है तो ऐसा क्यों और किन कारणों से हुआ। हर पीड़ित की त्वरित मदद की जाए। उन्होंने जमीन कब्जाने की शिकायतों पर विधि सम्मत कठोर कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही पारिवारिक विवादों का निस्तारण आपसी सामंजस्य के आधार पर करने का प्रयास करने को कहा।

हर बार की तरह इस बार भी जनता दर्शन में कई लोग इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे। इस पर सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द अस्पताल के इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध करा दें। इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पर्याप्त मदद की जाएगी। जनता दर्शन में कुछ महिलाएं बच्चों के साथ पहुंची थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को खूब प्यार-दुलार किया। उन्हें चॉकलेट गिफ्ट करते हुए आशीर्वाद दिया।

मंदिर की गोशाला में सीएम योगी ने की गोसेवा

सोमवार प्रातःकाल गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर मत्था टेकने के बाद मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर की गोशाला में पहुंचे। यहां उन्होंने गोसेवा करते हुए गोवंश को अपने हाथों से गुड़ खिलाया। सीएम योगी ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य व पोषण की जानकारी ली और देखभाल के लिए जरूरी निर्देश दिए।

* बच्चों पर लुटाया प्यार*

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर में भ्रमण के दौरान परिजनों के साथ आए बच्चों को अपने पास बुलाकर उन्हें प्यार-दुलार दिया। बच्चों से बेहद आत्मीय तरीके से संवाद करने के साथ सीएम ने उनसे ठिठोली भी की। सबके माथे पर हाथ फेरकर आशीर्वाद दिया और हमेशा की तरह उन्होंने बच्चों को चॉकलेट गिफ्ट किया।

Continue Reading

Trending