Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डॉर्टमंड से जुड़े लीवरकुसेन के गोंजालो

Published

on

Loading

डॉर्टमंड| जर्मन फुटबाल क्लब बायर लीवरकुसेन के लिए खेलने वाले गोंजालो काो ने बुंदेसलीगा में टीम के चिर प्रतिद्वंद्वी क्लब बारुसिया डॉर्टमंड के साथ करार कर लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 27 वर्षीय गोंजालो कई सप्ताह से डॉर्टमंड के संपर्क में थे, हालांकि दोनों क्लबों ने गोंजालो के करार की पुष्टि रविवार को की।

गोंजालो ने 10 वर्ष लीवरकुसेन में बिताने के बाद डॉर्टमंड के साथ चार वर्ष का करार किया है।

डॉर्टमंड के स्पोर्टिग निदेशक माइकल जोर्क ने कहा, “हमें गोंजालो के साथ करार कर खुशी है। वह अनुभवी और कुशल मिडफील्डर हैं, जो कई पोजिशन में खेल सकते हैं।”

गोंजालो जर्मनी के लिए पांच अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भी हिस्सा ले चुके हैं तथा बुंदेसलीगा में उनके नाम 286 मैच हैं। बुंदेसलीगा में गोंजालो ने 25 गोल किए हैं, जबकि 57 गोल करने में मदद की है।

गोंजालो ने कहा, “मैं कुछ नया करना चाहता था, हालांकि यह निर्णय आसान नहीं था। लीवरकुसेन के साथ मैंने बीते वर्ष लुत्फ उठाते हुए बिताए हैं। यह क्लब हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा।”

खेल-कूद

T20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया, 6 जुलाई को खेला जाएगा पहला मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम पांच टी 20 मैचों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच गई है। सीरीज का पहला टी 20 मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। किसी सीनियर खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है। इस टीम के साथ संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल के साथ-साथ ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी जुड़ना था। हालांकि, वह अभी विश्व चैंपियन टीम इंडिया के साथ बारबाडोस में फंसे हुए हैं। ऐसे में इन तीनों को शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया से बाहर किया गया है। तीसरे टी20 से तीनों टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। शुरुआती दो मैचों के लिए इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम से जोड़ा गया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में भारतीय टीम हरारे एयरपोर्ट पर दिखाई दे रही है। बुधवार देर रात जिम्बाब्वे ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में लिखा, “हम टी20 विश्व कप चैंपियन भारत का स्वागत करते हैं।” बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, जिन्होंने अपना पहला भारतीय कॉल-अप अर्जित किया, ने पहली बार भारतीय टीम के साथ यात्रा करने की अपनी भावनाओं के बारे में बताया।

अभिषेक शर्मा ने कहा, “जिस दिन से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, मेरा एक ही सपना था, वह था देश के लिए खेलना। मुझे पता है कि अगर मैं कड़ी मेहनत करता रहा, तो मुझे टीम में प्रवेश करने का मौका मिलेगा। लेकिन मुझे नहीं पता था कि मुझे भारत के बाहर जिम्बाब्वे में यह मौका मिलेगा। टीम में मेरे नाम की घोषणा के बाद मुझे कप्तान शुभमन गिल का फोन आया। “सभी मेरा नाम टीम इंडिया में चुने जाने पर बहुत खुश हैं। इस मौके ने न केवल मुझे एक नया रास्ता दिया , बल्कि अपने सपने को हकीकत में बदलने का मौका भी दिया।”

युवा बल्लेबाज़ी ऑलराउंडर रियान पराग ने कहा कि वह दौरे के लिए बहुत उत्साहित हैं। भारत का जिम्बाब्वे का पांच मैचों का टी20 दौरा 6-14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में हो रहा है। यह चौथी बार होगा जब भारत जिम्बाब्वे की मेजबानी में द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला खेलेगा, इससे पहले जिम्बाब्वे ने क्रमशः 2010, 2015 और 2016 में भारत की मेजबानी की थी।

Continue Reading

Trending