Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दोस्ताना मुकाबले में अमेरिका ने जर्मनी को 2-1 से हराया

Published

on

कोलोन,अमेरिकी फुटबाल टीम,दोस्ताना मुकाबले,मारियो गोट्जे

Loading

कोलोन | अमेरिकी फुटबाल टीम ने बुधवार को खेले गए दोस्ताना मुकाबले में मौजूदा विश्व चैम्पियन जर्मनी को 2-1 से हरा दिया। मैच का पहला गोल जर्मनी ने किया था। यह गोल मारियो गोट्जे ने अपना पहला मैच खेल रहे पैट्रिक हरमैन के पास पर किया। यह गोल 12वें मिनट में हुआ।

अमेरिका के मिकेल डिस्केरुड ने बराबरी का गोल किया और फिर बॉबी वुड ने विजयी गोल करते हुए अमेरिका को हाल के दिनों की सबसे यागदार जीत दिलाई। अमेरिकी कोच जुर्गेन क्लींसमैन ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जाहिर की जबकि जर्मन कोच जोएकिम लोउ ने निराशा जाहिर की। जर्मनी को अब शनिवार को जिबराल्टर के साथ यूरो-2016 का क्वलीफाईंग मैच खेलना है।

खेल-कूद

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, पहली बार ICC इवेंट के सेमीफाइनल में बनाई जगह, ऑस्ट्रेलिया बाहर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ने अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पहली बार आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब अफगानिस्‍तान का सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से सामना होगा। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। अफगानी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। बांग्‍लादेश की बल्‍लेबाजी के दौरान कई बार बारिश ने बाधा डाली तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्‍लादेश को 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्‍य मिला। इसके जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर सिमट गई। अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह पक्की है और अफगानिस्तान के जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है और उसका खिताब जीतने का सपना टूट गया है। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता था।

बांग्लादेश के लिए मैच में लिटन दास ने अच्छी बल्लेबाजी की। वह एक छोर पर टिके रहे और विकेट नहीं गिरने दिया। लेकिन बाकी के बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए। सौम्य सरकार, लिटन दास और तौहीद हृदोय ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। लिटस दास ने अपना अर्धशतक 41 गेंदों में पूरा किया है। वह 54 रन बनाकर नॉट आउट रहे और बांग्लादेश को जीत नहीं दिला पाए। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा नवीन उल हक ने चार विकेट झटके। उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला। गुलबदीन नईब और फजलहक फारूकी के खाते में एक-एक विकेट गया।

अफगानिस्तानी टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम ने बहुत ही धीमी शुरुआत की। गुरबाज ने 55 गेंदों में 43 रन बनाए। वहीं जादरान ने 29 गेंदों में 18 रन बनाए। इन दोनों के अलावा बाकी के बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाए। अजमतुल्लाह उमरजई ने 10 रन बनाए। कप्तान राशिद खान ने जरूर कई बड़े स्ट्रोक खेले और उनकी वजह से ही अफगानिस्तानी टीम 100 रनों के पार पहुंचने में सफल रही। उन्होंने 10 गेंदों में 19 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के शामिल थे। अफगानिस्तान ने 20 ओवर्स में 115 बनाए। बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

Continue Reading

Trending