Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पीएम मोदी के विवादित सूट ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादित सूट, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल, 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये में नीलाम

Loading

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विवादित सूट, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल, 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये में नीलाम

narendra modi suit

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विवादित सूट को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये में नीलाम हुआ ये सूट दुनिया का सबसे महंगा सूट घोषित किया गया है। बीते साल फरवरी में मोदी के इस विवादित सूट की नीलामी की गई थी। सूरत के हीरा व्यापारी लालजी पटेल ने दूसरे सभी लोगों से बड़ी बोली लगाकर मोदी का ये सूट खरीदा था। इस सूट पर सोने के धागे से पीएम का नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी लिखा हुआ था।

विवादों में रहा था सूट

मोदी ने यह सूट अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात के समय पहना था। मीडिया रिपोर्टस में इस सूट की कीमत 10 लाख रुपये बताई गई थी। सूट की कीमत के सामने आने के बाद विरोधी दलों के नेताओं ने महंगा सूट पहनने पर नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था।

खेल-कूद

भयंकर तूफान के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, एयरपोर्ट बंद, सभी खिलाड़ी होटलों में कैद

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में ही फंस गई है। जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी, उनका परिवार और सपोर्ट स्टाफ भारत के लिए रवाना होने ही वाले थे कि बारबाडोस में तूफान आने की घोषणा हो गई। इस वजह से सभी एयरपोर्ट्स फिलहाल बंद कर दिए गए हैं और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। किसी को भी अपने घर से निकलने से मना किया गया है, इसलिए पूरे इलाके में कर्फ्यू जैसा माहौल है। यही कारण है कि टीम इंडिया अपने होटल रूम में ही फंस गई है।

विश्व कप विजेता टीम, जिसे पहले सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) बारबाडोस से रवाना होना था, उसे बेरिल तूफान के कारण बदलाव करना पड़ा। यह श्रेणी 3 तूफान है जो अब एक अत्यंत खतरनाक श्रेणी 4 में तब्दील हो गया है।
हालांकि, वर्तमान में यह तय नहीं है कि टीम इंडिया कब उड़ान भरेगी। तूफान के कारण वहां के एयरपोर्ट पर अभी ऑपरेशन रुके हुए हैं। स्थिति यह है कि एयरपोर्ट को एक दिन के लिए बंद करना पड़ सकता है।

बारबाडोस, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइन द्वीप, ग्रेनेडा और टोबैगो के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई थी। नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार, सोमवार सुबह (स्थानीय समय) विंडवार्ड द्वीप पर पहुंचने पर बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की संभावना है।

सोमवार तक बारबाडोस और विंडवार्ड द्वीप में 3 से 6 इंच बारिश होने की संभावना है। मौसम केंद्र ने कहा है कि बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की संभावना है क्योंकि इसका केंद्र विंडवार्ड द्वीप से होते हुए पूर्व कैरिबियन की ओर बढ़ रहा है।

Continue Reading

Trending