Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

डिफेंस एक्सपो की शुरुआत कड़ी धूप की गर्मी और अस्तव्यस्तता के साथ

Published

on

डिफेंस एक्सपो की शुरुआत कड़ी धूप की गर्मी और अस्तव्यस्तता के साथ

Loading

डिफेंस एक्सपो की शुरुआत कड़ी धूप की गर्मी और अस्तव्यस्तता के साथ

पणजी| डिफेंस एक्सपो 2016 की शुरुआत गोवा में सोमवार को कड़ी धूप की गर्मी और अस्तव्यस्तता के साथ हुई। यातायात जाम और उद्घाटन कार्यक्रम में हुई देरी के कारण रक्षा मंत्री, सैन्य अधिकारियों और कारोबारियों को सड़क और कार्यक्रम स्थल दोनों जगहों पर पका देने वाली गर्मी का सामना करना पड़ा।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने उद्घाटन भाषण में स्वीकार किया कि एक्सपो की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने वालों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया।

पर्रिकर ने कहा, “सबसे पहले मैं कार्यक्रम की शुरुआत में हुई देरी के लिए क्षमा चाहता हूं।”

उन्होंने खेद जताया कि लोगों को यहां तेज धूप व अत्यधिक गर्मी में खड़ा रहना पड़ा।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि इस महीने अत्यधिक गर्मी होती है और समय की कमी के कारण हम बंद जगह पर उद्घाटन कार्यक्रम नहीं कर सके। इसलिए मैं अधिक लंबा भाषण नहीं दूंगा।”

दक्षिण गोवा जिले के नकेरी जाने वाले सभी रास्ते वाहनों से ठसाठस भरे हुए थे, जिसके कारण कार्यक्रम शुरू करने में देरी हुई।

पर्रिकर ने कहा, “मुझे पता है कि इस स्थान पर पहुंचने में यातायात जाम जैसी कई समस्याएं आईं। मैं वादा करता हूं कि भविष्य में इस कार्यक्रम के आयोजन में इन समस्याओं का ध्यान रखा जाएगा।”

में 1,035 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

नेशनल

दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जारी किया नोटिस, करीब 30 हजार लोगों के साथ हुई थी ठगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया ने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया। हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ। दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी। जिसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हाइबॉक्स क्या होता है

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते हैं। इस ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है। यह ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता है। इस ऐप ने शुरऊ में रिटर्न दिया। लेकिन बाद में जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई।

Continue Reading

Trending