Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आमिर, ‘अतुल्य भारत’ ‘असहिष्णु भारत’ कब बना : खेर

Published

on

Loading

मुंबई। देश में ‘बढ़ती असहिष्णुता’ पर अभिनेता आमिर खान के विचारों की आलोचना करते हुए भाजपा सांसद किरण खेर के पति और अभिनेता अनुपम खेर, फिल्मकार राम गोपाल वर्मा और अशोक पंडित ने कहा कि व्यापक तौर पर प्रसिद्ध कलाकार को डर का नहीं, आशा का प्रचार करना चाहिए। आमिर के बयान पर सभी कलाकारों ने ट्वीट कर अपने विचार साझा किए। हालांकि विशाल ददलानी और फिल्मकार संजय गुप्ता जैसे कुछ कलाकारों ने आमिर के विचारों का समर्थन किया।

इस महीने की शुरुआत में अनुपम ने ‘पुरस्कार वापसी’ के खिलाफ मार्च निकाला था और असहिष्णुता शब्द के प्रयोग पर असहिष्णुता दिखाते हुए इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से बात की थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स शाबाशी ली थी। सभी कलाकारों ने ट्वीट कर कहा कि आमिर की पत्नी और फिल्मकार किरण राव को अपने बेटे की सुरक्षा का डर है और इसीलिए, उन्होंने एक बार पूछा था कि क्या उन्हें भारत छोड़ देना चाहिए?

अनुपम ने ट्वीट में आमिर से पूछा, “क्या आपने उन्हें बताया कि इस देश ने आपको आमिर खान बनाया है, एक दिग्गज कलाकार।” उन्होंने आगे ट्वीट किया, “क्या आपने किरण को बताया कि आप इस देश में बहुत बुरे समय से भी गुजरे हैं, लेकिन आपने कभी यहां से जाने के बारे में नहीं सोचा। आपके लिए भारत कब ‘अतुल्य’ से ‘असहिष्णु’ बन गया?”

आमिर को वर्ष 2008 में पर्यटन मंत्रालय के ‘अतुल्य भारत अभियान’ का प्रचारक नियुक्त किया गया था। अनुपम ने इसी के साथ आमिर पर सवाल करते हुए कहा, “मानिए कि देश असहिष्णु हो गया है, तो आप लाखों भारतीयों को क्या सुझाव देंगे? भारत छोड़ दो या समय बदलने का इंतजार करो?” अभिनेता ने यह भी कहा, “आपने शो ‘सत्यमेव जयते’ के दौरान बुरे कृत्यों के बारे में बात करते हुए लोगों को आशा बंधाई, तो असहिष्णुता के समय भी आपको डर नहीं, आशा का प्रचार करना चाहिए।”

राम गोपाल वर्मा ने भी कहा कि आमिर, सलमान और शाहरुख खान देश के तीन सबसे बड़े कलाकार हैं और मुझे समझ में नहीं आता कि देश में असहिष्णुता कहां है? धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र को ‘हिदू देश’ बताते हुए उन्होंने कहा, “मुख्य रूप से हिदू देश में तीन मुसलमान कलाकारों का सुपरस्टार होना साबित करता है कि आधे से ज्यादा लोग असहिष्णु नहीं हैं।”

सेंसर बोर्ड प्रमुख अशोक पंडित ने निशाना साधते और चेतावनी देते हुए कहा, “अब आमिर को भी असहिष्णुता महसूस हो रही है। हम सबको एक बार फिर साबित करना होगा कि हम सच में असहिष्णु हैं।”

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending