Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुसलमानों के प्रति राय बदलने की जरूरत : ओबामा

Published

on

भारत,मुसलमानों,ओबामा,आतंकवाद,प्रतिनिधिमंडल,राष्ट्रपति,न्यायसंगत

Loading

वाशिंगटन | भारत सहित विश्वभर में मुसलमानों के अच्छे कार्यो का उल्लेख करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने यह माना कि अमेरिका में कई लोगों के मन में मुसलमानों की गलत छवि है।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद की चुनौती से निपटने के लिए इस छवि को सुधारने की जरूरत है, क्योंकि आतंकवादियों की तरह ही बुरी शक्तियां इस्लाम का प्रतिनिधित्व करने का दावा करती हैं और यह बात सामान्य लोग मान लेते हैं, जो सही नहीं है। ओबामा हिंसक चरमपंथ से मुकाबले पर व्हाइट हाउस में आयोजित सम्मेलन को आखिरी दिन संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम में 60 देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता भारत के संयुक्त खुफिया कमेटी के अध्यक्ष आर.एन.रवि ने की। राष्ट्रपति ने कहा, “अमेरिका सहित कई देशों के लोगों के मन में मुसलमानों को लेकर राय बेहद खराब है। इसे बदलने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “हम विभिन्न भाषाएं बोलते हैं, विभिन्न नस्लों और समुदायों से ताल्लुक रखते हैं और विभिन्न धर्म से आते हैं। हम आज यहां हैं क्योंकि हम आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ एकजुट हैं।” राष्ट्रपति ने कहा कि विश्व को अलकायदा और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकवादी संगठनों द्वारा फैलाए गए विकृत विचारधारा के खिलाफ लड़ना होगा। विश्व को विशेषकर उनके द्वारा हिंसा को न्यायसंगत ठहराने के लिए इस्लाम का इस्तेमाल करने के प्रयास के खिलाफ लड़ना होगा।

नेशनल

अरविंद केजरीवाल ने खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को बताया अवैध

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाला मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई रिमांड को चुनौती दी है। सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और अदालत ने उन्हें तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद 29 जून को रिमांड अवधि समाप्त होने पर अदालत ने केजरीवाल को 12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निचली अदालत से मिली निमयित जमानत पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को केजरीवाल की तीन दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद दिल्ली की अदालत ने उन्हें 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया और कहा कि उनका नाम आबकारी नीति मामले में “मुख्य साजिशकर्ताओं” में सामने आया है।

एजेंसी ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी और दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल ने जांच में सहयोग नहीं किया और टालमटोल वाले जवाब दिए। एजेंसी ने कहा था कि केजरीवाल गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending