Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आईएस के खिलाफ रूस के साथ मिलकर कार्रवाई नहीं : अमेरिका

Published

on

Loading

वाशिंगटन। अमेरिका ने स्पष्ट किया है कि उसकी योजना सीरिया में आतंकवादी गिरोह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ रूस के साथ मिलकर कार्रवाई करने की नहीं है।

आईएस के खिलाफ अमेरिकी सैन्य अभियान ‘इन्हेरंट रिजॉल्व’ के प्रवक्ता स्टीव वॉरेन ने कहा, “अभी हमारी ऐसी कोई योजना नहीं है। हम रूस के मिलकर काम नहीं कर रहे हैं और न ही फिलहाल हमारी इस तरह की कोई योजना है।”

वॉरेन का यह बयान अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के इस रुख के अनुरूप है, जिसमें वह पहले ही कह चुका है कि 30 सितंबर को रूस ने सीरिया में जो अभियान शुरू किया है, वह उसने अकेले ही किया है। उसने रूस पर सीरिया में आईएस आतंकवादियों की बजाय विद्रोहियों को निशाना बनाने का आरोप भी लगाया है।

रूस ने इससे पहले मंगलवार को घोषणा की थी कि वह फ्रांस की सेना के साथ मिलकर आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले की योजना बना रहा है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीन के युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर ही बैडमिंटन खेलते हुए चीन के एक युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना पर भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु भी दुखी नजर आई।

बता दें कि चीन के 17 साल के बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी झांग झिजी की कोर्ट में हार्ट अटैक से मौत हो गई। यह घटना रव‍िवार देर रात की है। झांग झिजी ने किंडरगार्टन में बैडमिंटन खेलना शुरू किया और पिछले साल चीन की नेशनल यूथ टीम में शामिल किया गया। इंडोनेशिया (जकार्ता) में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी पहले बेहोश हुआ और फिर उसे हार्ट अटैक आया जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके बाद इस युवा ख‍िलाड़ी को वेन्यू पर ही इलाज दिया गया लेकिन हलचल न दिखते हुए फिर उनको एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रात में उनकी मौत हो गई। इस ख‍िलाड़ी की मौत के बाद भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु ने एक पोस्ट ल‍िखा है। स‍िंधू ने X पर ल‍िखा- जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप से युवा बैडमिंटन खिलाड़ी झांग झ‍िजी के निधन की खबर बेहद दुख है, मैं इस दुखद समय में झांग के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। आज दुनिया ने एक असाधारण प्रतिभा खो दी है।

Continue Reading

Trending