Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

फर्जी प्रमाणपत्रों के जरिए नौकरी पाने वाले 67 शिक्षकों पर एफआईआर

Published

on

फर्जी प्रमाणपत्रों के जरिए नौकरी, 67 शिक्षकों पर एफआईआर, राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी, 2014 में फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र

Loading

फर्जी प्रमाणपत्रों के जरिए नौकरी, 67 शिक्षकों पर एफआईआर, राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी, 2014 में फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र

first information report

खंड शिक्षाधिकारी मुख्यालय ने लिखाई रिपोर्ट

मनोज तिवारी

हरदोई। फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर हरदोई जिले में नौकरी पाने वाले 67 शिक्षकों के विरुद्ध खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की खबर मिलते ही शिक्षकों में हड़कंप मचा है।

बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाणपत्रों पर नियुक्ति पाने वाले मुन्ना भाइयों के मिलने का सिलसिला जारी है। इससे वर्ष 2014 में फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पाए जाने पर 45 टीचरों को वेतन रोक नोटिस जारी किया गया था। इससे पहले 38 मुन्ना भाई मिल चुके हैं जिसमें 32 पर एफआईआर दर्ज है। उधर इस मामले से विभाग में हड़कंप है। शहर कोतवाल विनय गौतम ने बताया कि शिक्षाधिकारी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी और मामले की जांच की जा रही है। जिन शिक्षकों पर रिपोर्ट दर्ज हुयी है वह गैर जनपद के है।

इससे पूर्व जिले में तैनात रहे बेसिक शिक्षा अधिकारी डाक्टर बृजेश मिश्र ने 6 अगस्त 2014 को नियुक्त किए गए बीटीसी विशिष्ट बीटीसी एवं उर्दू बीटीसी के अंतर्गत जिले में विभिन्न विद्यालयों में तैनात 45 टीचरों का वेतन टीईटी 2011 का प्रमाण पत्र संदिग्ध मिलने पर वेतन रोक कर नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा था और बाद में बड़ी संख्या में शिक्षकों की बर्खास्तगी की कार्यवाही की थी लेकिन उस समय किसी कारणवश फर्जी प्रमाणपत्रों वाले मुन्ना भाई शिक्षकों पर रिपोर्ट नहीं दर्ज हो पायी थी।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

बरेली में महिला 16 साल से खा रही थी अपने बाल, मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित

Published

on

Loading

बरेली। यूपी के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर जहर कोई हैरान है। बरेली की एक महिला मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित थी। इस बीमारी में व्यक्ति अपने ही सिर के बाल को नोच-नोचकर खाता है। ऐसी बीमारी को समाज में जादू टोना इस सब नामों से जाना जाता है।

आइए जानते है क्या पूरा मामला

शुक्रवार बरेली के जिला अस्पताल में एक महिला को भर्ती कराया गया। महिला सुभाषनगर क्षेत्र की रहने वाली है। ये महिला पिछले 16 सालों से अपने बाल खा रही थी। शुक्रवार को अचानक से महिला के पेट में दर्द उठा और उल्टियां होने लगी। जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में ऑपरेशन के वक्त डॉक्टरों ने उसका वीडियो भी बनाया। डॉक्टरों की टीम ने युवती के पेट से बालों का एक बहुत बड़ा गुच्छा निकाला जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। जिला अस्पताल के डॉक्टर सर्जन डॉ एमपी सिंह, डॉ अंजली सोनी, डॉ मुग्धा शर्मा, डॉ दिग्विजय सिंह, सिस्टर गीता, तनु वर्मा और भावना ने इस जटिल ऑपरेशन को किया।

डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि 25 साल में पहली बार इस बीमारी का मरीज मिला है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन काफी जटिल था, लेकिन पूरी टीम ने बहुत मेहनत से इस जटिल ऑपरेशन को पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब युवती सही सलामत है।

Continue Reading

Trending