Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मैगी के बाद अब यप्पी नूडल्स के पांच हजार पैकेट सील

Published

on

yipee

Loading

आगरा। मैगी के बाद अब यप्पी नूडल्स की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) ने आईटीसी के यप्पी नूडल्स के प्रमुख डीलर के यहां छापा मारकर पांच हजार नूडल्स के पैकेट सील किए हैं। साथ ही तीन सैंपल लिए हैं।

एफडीए की टीम ने शुक्रवार को वाटर वर्क्स स्थित टोटल होम सॉल्यूशन के यहां छापा मारा। टीम को शक है कि यप्पी नूडल्स में ग्लूटामेट केमिकल की मात्रा अधिक मिलाई जा रही है। नूडल्स में इस केमिकल की अधिक मात्रा होने से बच्चे इसके आदी हो जाते हैं, साथ ही यह सेहत के लिए हानिकारक है। एफडीए के अधिकारी रामनरेश यादव ने बताया कि डीलर के यहां से तीन नमूने लिए गए हैं। नमूनों को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। गड़बड़ी पाई जाती है तो कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि येप्पी के सैंपल लेने के लिए कोई अधिकारिक निर्देश नहीं था लेकिन मैगी में भारी मात्रा में लेड (शीशा) पाए जाने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 21 मई को एफडीए की टीम दो डीलरों के यहां से नेस्ले के मैगी नूडल्स के 1.40 लाख पैकेट सील कर चुकी है। टीम ने चार सैंपल लिए थे। इसकी जांच की जा रही है। यह कार्रवाई देश के कई शहरों में की गई थी।

Continue Reading

नेशनल

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी को बताया “पनौती”

Published

on

Loading

नई दिल्ली | हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और रुझानों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इसी बीच कल्कि पीठाधीश्वर और पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए निशाना साधा है. इसके साथ ही आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पनौती बना दिया है.

 

 

 

 

प्रमोद कृष्णम ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा-“राम मन्दिर का “नाच गाना” हुड्डा जी को ले डूबा राहुल जी, आप तो सच में बहुत बड़ी “पनौती” निकले.” बता दें कि राहुल गांधी हरियाणा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि राम मंदिर के उद्घाटन के समय नाच गाना हो रहा था. राहुल गांधी के इस बयान साधु-संतों ने भी आपत्ति जताई थी।

Continue Reading

Trending