Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी-शरीफ मुलाकात से पहले पाक ने तोड़ा सीजफायर, जवान शहीद

Published

on

Loading

नई दिल्ली। रूस के उफा शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने डिनर के दौरान मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच थोड़ी देर बातचीत भी हुई। लेकिन इस मुलाकात से पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पड़ोसी देश ने सीजफायर तोड़ते हुए फायरिंग की, जिसमें एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया।

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा के उस पार से पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। बीएसएफ सूत्रों ने कहा कि नौगाम सेक्टर में बीएसएफ की 119वीं बटालियन के सैनिक किशन कुमार की मौत हो गई।

शुक्रवार सुबह होगी मोदी-शरीफ औपचारिक बातचीत
भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करके कहा कि उफा में दोनों नेता भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार सुबह नौ बजकर पंद्रह मिनट पर मिलेंगे। बता दें कि दोनों नेता शंघाई कार्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) के सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों के बीच यह तीसरी मुलाकात होगी। हालांकि, जब भी दोनों मिलते हैं, उससे पहले या बाद में सीमा पर पाक की तरफ फायरिंग शुरू हो जाती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

SCO SUMMIT : विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे पकिस्तान, शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में होंगे शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से रिश्ते खत्म हैं और तनातनी का सिलसिला जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान जाएंगे। यहां वह SCO (शंघाई सहयोग संगठन) की बैठक में शामिल होंगे। 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में बैठक होगी। 2014 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय मंत्री पाकिस्तान जाएगा। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 9 साल बाद पाकिस्तान जाएंगे।

SCO के काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की बैठक में जयशंकर हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान ने 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठक का न्योता दिया था। पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा था, ‘बैठक में भाग लेने के लिए सभी सदस्य देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा गया है।

Continue Reading

Trending