Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

रूसी मॉल आग हादसे में मारे गए 13 बच्चों की पहचान

Published

on

Loading

मॉस्को, 27 मार्च (आईएएनएस)| रूस के औद्योगिक शहर केमेरोवो के एक शॉपिंग सेंटर में लगी आग में जान गंवाने वाले 13 बच्चों की पहचान कर ली गई है। स्वास्थ्य मंत्री वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने मंगलवार को यह कहा।

रविवार को विंटर चेरी शॉपिंग मॉल में लगी आग में कुल 64 लोग मारे गए। आग मॉल की चौथी मंजिल से शुरू हुई और करीब 1,500 वर्ग मीटर के हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया।

तास न्यूज एजेंसी ने मंत्री के हवाले से कहा, आग हादसे में मारे गए 13 बच्चों के शवों की पहचान कर ली गई है।

वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने कहा कि विशेषज्ञों ने शॉपिंग सेंटर में लगी आग में मारे गए लोगों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, मॉस्को से फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम पहुंच गई है और डीएनए टेस्ट का काम शुरू हो गया है।

वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने कहा कि 25 शवों की पहचान की जा चुकी है और इन्हें उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा।

नवीनतम रिपोर्ट्स के अनुसार आग में कुल 60 लोग घायल हो गए।

इस दर्दनाक हादसे के मद्देनजर केमेरोवो में मंगलवार से तीन दिन का शोक रखा जाएगा।

स्पुतनिक न्यूज के मुताबिक, इसी बीच शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सर्गेई योकोव्लेव ने कहा कि आग ज्वलनशील थर्मल इंसुलेशन के जरिए लगी थी, जिसके कारण आग बुझाने में काफी जटिलता का सामना करना पड़ा।

रूसी जांच समिति ने मामले की आपराधिक जांच शुरू कर दी है और मामले में पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

SCO SUMMIT : विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे पकिस्तान, शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में होंगे शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से रिश्ते खत्म हैं और तनातनी का सिलसिला जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान जाएंगे। यहां वह SCO (शंघाई सहयोग संगठन) की बैठक में शामिल होंगे। 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में बैठक होगी। 2014 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय मंत्री पाकिस्तान जाएगा। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 9 साल बाद पाकिस्तान जाएंगे।

SCO के काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की बैठक में जयशंकर हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान ने 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठक का न्योता दिया था। पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा था, ‘बैठक में भाग लेने के लिए सभी सदस्य देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा गया है।

Continue Reading

Trending