Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

लखवी ने न्यायालय में पेशी पर छूट मांगी

Published

on

इस्लामाबाद,मुंबई हमले के मास्टमाइंड जकीउर रहमान लखवी,पाकिस्तान,आतंकवाद-रोधी अदालत,संघीय जांच एजेंसी,उच्च न्यायालय,वकील राजा रिजवान अब्बासी

Loading

इस्लामाबाद | मुंबई हमले के मास्टमाइंड जकीउर रहमान लखवी ने अपनी सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान की अदालत से व्यक्तिगत पेशी को लेकर छूट मांगी है। यह जानकारी मीडिया ने मंगलवार को दी। समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के मुताबिक, आतंकवाद-रोधी अदालत (एटीसी) ने लखवी से संबंधित मुकदमे की सुनवाई के लिए बुधवार का दिन तय किया है।

एटीसी के न्यायाधीश सुहैल इकराम ने सोमवार को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को नोटिस जारी कर छह मई तक लखवी के आवेदन पर जवाब देने के लिए कहा। मुंबई हमले से संबंधित मुकदमा 2009 में शुरू हुआ था, जिसमें लखवी और हमले के अन्य छह संदिग्ध रावलपिंडी के अदियाला कारागार में ही सुनवाई में शामिल हो रहे थे।लेकिन, ओकारा जिला समन्वय अधिकारी की ओर से 14 मार्च को जारी लखवी की गिरफ्तारी के आदेश को लाहौर उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया और उसके बाद 10 अप्रैल को उसे रिहा कर दिया गया। इसके बाद अब लखवी को सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से न्यायालय में पेश होना पड़ेगा।

लखवी के वकील राजा रिजवान अब्बासी ने न्यायालय में कहा कि उनके मुवक्किल की जान को खतरा है और न्यायालय आते-जाते समय उन पर हमला हो सकता है।अब्बासी ने कहा कि लखवी को जेल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया था, क्योंकि कानून प्रवर्तक एजेंसी को इस बात पता था कि उनकी जान को खतरा है। अब्बासी ने न्यायालय से सुनवाई में लखवी को व्यक्तिगत पेशी से छूट दिए जाने का आग्रह किया।

अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीन के युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर ही बैडमिंटन खेलते हुए चीन के एक युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना पर भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु भी दुखी नजर आई।

बता दें कि चीन के 17 साल के बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी झांग झिजी की कोर्ट में हार्ट अटैक से मौत हो गई। यह घटना रव‍िवार देर रात की है। झांग झिजी ने किंडरगार्टन में बैडमिंटन खेलना शुरू किया और पिछले साल चीन की नेशनल यूथ टीम में शामिल किया गया। इंडोनेशिया (जकार्ता) में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी पहले बेहोश हुआ और फिर उसे हार्ट अटैक आया जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके बाद इस युवा ख‍िलाड़ी को वेन्यू पर ही इलाज दिया गया लेकिन हलचल न दिखते हुए फिर उनको एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रात में उनकी मौत हो गई। इस ख‍िलाड़ी की मौत के बाद भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु ने एक पोस्ट ल‍िखा है। स‍िंधू ने X पर ल‍िखा- जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप से युवा बैडमिंटन खिलाड़ी झांग झ‍िजी के निधन की खबर बेहद दुख है, मैं इस दुखद समय में झांग के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। आज दुनिया ने एक असाधारण प्रतिभा खो दी है।

Continue Reading

Trending