Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंकाई संसद में विपक्ष का हंगामा

Published

on

Loading

कोलंबो| श्रीलंकाई संसद में विपक्षी पार्टियों ने रिश्वतखोरी के आरोपों में पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को सम्मन भेजे जाने के सरकार के कदम के खिलाफ सोमवार को हंगामा किया और कार्रवाई बाधित की। राजपक्षे और उनके भाई तथा पूर्व रक्षा मंत्री गोटाबाया राजपक्षे को उनके एक दशक लंबे कार्यकाल के दौरान हुई वित्तीय धांधली के मामले में 22 अप्रैल को ब्राइबरी कमीशन के सामने गवाही देने को कहा गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विपक्षी सांसदों ने शिकायत की कि ब्राइबरी कमीशन का पूर्व राष्ट्रपति और उनके भाई से इस तरह सवाल पूछना वाजिब नहीं है।

कमीशन राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे की आलोचना करने वाला कथित जाली दस्तावेज पूर्व स्वास्थ्य मंत्री टिसा अट्टानायके द्वारा पेश किए जाने के संबंध में भी राजपक्षे का बयान दर्ज करेगा।

प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने विरोध कर रहे सांसदों को आश्वस्त किया कि राजपक्षे को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी और सिर्फ उनका बयान दर्ज करने के लिए सम्मन जारी किया गया है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

थाईलैंड में दर्दनाक हादसा, स्कूली बस में आग से 25 बच्चों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

Published

on

Loading

बैंकॉक। थाईलैंड से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक स्कूली बस में आग लग जाने से कम से कम 25 बच्चों की मौत हो गई। जबकि कई झुलसने की वजह से घायल हैं। बस में पांच टीचर्स समेत 44 छात्र मौजूद थे। फिलहाल रेस्क्यू वर्कर्स बाकी बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। हादसा किस वजह से हुआ, इस बारे में अभी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है। स्थानीय लोग भी बचाव और राहत दलों के साथ आग बुझाने और पीड़ितों की मदद करने में जुटे थे।

बैंकॉक पोस्ट के अनुसार यह बस उथाई थानी में एक स्कूल से छात्रों को ले जा रही थी। इसी दौरान इसमें आग लग गई। बचावकर्मियों ने कहा कि आग की लपटों में कई युवा यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए। जोर सोर 100 ट्रैफिक रेडियो नेटवर्क ने दोपहर 12.30 बजे ज़ीर रंगसिट शॉपिंग मॉल के पास इनबाउंड फाहोन योथिन रोड पर बस में आग लगने की सूचना दी।

फायर एंड रेस्क्यू थाईलैंड और थाई पीबीएस ने कहा कि बस 38 छात्रों और छह शिक्षकों को शैक्षिक यात्रा के लिए उथाई थानी के लैन सक जिले के वाट खाओ प्रया संगखारम से ले गई थी। उनका गंतव्य ज्ञात नहीं था। ट्रैफिक पुलिस रेडियो ने कहा कि कई यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए।

Continue Reading

Trending