Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

संसदीय समिति की सिफारिश, सांसदों का वेतन बढ़े

Published

on

sansad-vetan-badha

Loading

नई दिल्ली। महंगाई के कारण 50 हजार रुपये वेतन पाने वाले सांसदों का गुजारा भी मुश्किल हो रहा है। इसलिए संसद की एक समिति ने सांसदों का वेतन व भत्ता बढ़ाने की सिफारिश की है। समिति के एक सदस्य ने बताया कि सांसदों के भत्ते में 75 से 100 फीसदी तक इजाफे की सिफारिश की गई है।

एक संसद सदस्य ने कहा कि लंबे समय से वेतन भत्ते में वृद्धि नहीं हुई है। हमें 50,000 रुपये वेतन मिलता है, जो कि मौजूदा समय के लिहाज से कुछ ज्यादा नहीं है। संसद के सदस्यों को संसद सत्र के दौरान 2000 रुपये दैनिक भत्ता, यात्रा भत्ता और मुफ्त में रहने की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा उन्हें लैंडलाइन फोन से 50 हजार मुफ्त फोन करने की सुविधा, 50 हजार यूनिट मुफ्त बिजली और 4,000 किलोलीटर मुफ्त पानी मिलता है।

सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता वाली इस समिति ने पेंशन और संसद सत्र के दौरान दिए जाने वाले भत्तों में भी इजाफा करने की सिफारिश की है।

Continue Reading

नेशनल

‘आप’ उम्मीदवार मेहराज मलिक ने जम्मू-कश्मीर के डोडा से दर्ज की जीत, केजरीवाल ने दी बधाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल की है। इसके लिए केजरीवाल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी। साथ ही उन्होंने पार्टी को 5वें राज्य में विधायक मिलने की भी बधाई दी।

अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर दी बधाई

डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े। पांचवें राज्य में MLA बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई।

दिल्ली चुनाव को लेकर हुए चिंतित

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, “चुनाव नजदीक आ रहे हैं। चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए। आज के चुनाव से सबसे बड़ी सीख यही है कि कभी भी अति आत्मविश्वास में नहीं रहना चाहिए। हर चुनाव, हर सीट मुश्किल होती है। हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उनका इशारा दिल्ली में आने वाले विधानसभा चुनाव की तरफ है।

Continue Reading

Trending