Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

स्पेनिश फारवर्ड प्रेडो ने चेल्सी के साथ करार किया

Published

on

स्पेनिश फारवर्ड प्रेडो, चेल्सी के साथ करार, स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना

Loading

लंदन| इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के लिए खेलने वाले फारवर्ड प्रेडो रोड्रिग्वेज के साथ करार की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक करार की शर्तो पर गुरुवार को सहमति बनी। 28 साल के प्रेडो ने बार्सिलोना के लिए खेलते हुए तीन चैम्पियंस लीग और पांच ला लीगा खिताब जीते हैं। इसके अलावा स्पेन के लिए खेलते हुए वह यूरोपीयन और विश्व चैम्पियन रहे हैं।

बार्सिलोना के प्रसिद्ध ला मासिया यूथ अकादमी की उपज प्रेडो ने 2008 में पहली बार बार्सिलोना की सीनियर टीम के लिए मैच खेला था। प्रेडो ने इस करार को लेकर खुशी जाहिर की है। प्रेडो ने कहा, “मैं चेल्सी आकर खुश हूं। मैं यहां अपने करियर को नए सिरे से शुरू करूंगा और चेल्सी के लिए अधिक से अधिक खिताब जीतने का प्रयास करूंगा।”

खेल-कूद

भारत ने जीता अपना पहला टी20 मैच, हार्दिक पंड्या ने लगाया विजयी छक्का

Published

on

By

Loading

ग्वालियर। भारत-बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इसके बाद पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 19.5 ओवर में 127 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 128 रन का टारगेट मिला। इसके बाद भारत ने 11.5 ओवर में 3 विकेट पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत के लिए विजयी छक्का इस मैच में हार्दिक पंड्या ने लगाया।

भारत के लिए अभिषेक और संजू ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अभिषेक शर्मा अपनी गलती की वजह से 16 रन बनाकर रन आउट हो गए। कप्तान सूर्यकुमार ने 3 छक्के और 2 चौकों के साथ 14 गेंदों पर 29 रन बनाए और आउट हो गए। संज सैमसन ने 19 गेंदों पर 29 रन बनाए और कैच आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक ने नाबाद 39 रन जबकि नितीश रेड्डी ने नाबाद 16 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, जेकर अली, मेंहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

Continue Reading

Trending