Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में आयोजित हुआ क्रियेटिव कैरियर कॉन्‍क्‍लेव

Published

on

Loading

लखनऊ। डिजाइन, फैशन और रचनात्मक व्यावसायिक पाठ्यक्रम के अग्रणी शिक्षा संस्थान पर्ल अकादमी है ने उप्र की राजधानी लखनऊ के एक होटल में क्रिएटिव कैरियर कॉन्क्लेव का आयोजन किया। सम्मेलन में डिजाइन, फैशन और रचनात्मक व्यवसायों की दुनिया से कई दिग्गजों सहित बड़ी संख्या  में छात्र एवं अभिभावक मौजूद थे। दिग्गजों के पैनल ने नए युग और रचनात्मक करियर के कई विकल्पों पर लोगों के साथ अपने विचार साझा किए।

कथाकार व फिल्म निर्माता और स्कूल ऑफ़ कम्युनिकेशन, मीडिया और फिल्म की हेड सुश्री दीप्ति पंत ने कहा कि क्रिएटिव करियर कॉन्क्लेव उन छात्रों के लिए एक ऐसा इंटरैक्टिव मंच है जो पारंपरिक कॅरिअर से परे देखने की इच्छा रखते हैं। इसके अतिरिक्त ऐसे इंटरैक्टिव और व्यावहारिक संवाद माता पिता की आँखें खोल देते हैं। हमारे सम्मेलन के माध्यम से इन्हे रचनात्मक शिक्षा व कैरियर विकल्प की बहुतायत का पता चलता है जो की पारंपरिक विकल्पों से परे होते हैं।

सम्मलेन कुल मिला कर एक बहुत ही अच्छा अनुभव प्रदान करता है जहाँ हम न केवल प्रतिभागियों को उपयुक्त करियर चुनने में मार्गदर्शन करते हैं अपितु हमारे लिए यह विचारों का आदान प्रदान एक ज्ञानवर्धक अनुभव होता है जो हमें नवीन विचारों और संभावनाओं की तरफ प्रेरित करता है। सम्मेलन के अन्य  दिग्गाजों में उत्पाद डिजाइनर सुश्री सृष्टि बजाज, शिक्षाविद डॉ सुनीता कुंवर, फैशन डिजाइनर गौरव मंडल, फैशन संपादक व टीवी एंकर मोहन नीलकंठ शामिल थे।

प्रादेशिक

महाराष्ट्र: ऑफिस के वॉशरूम में युवा इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत, पीछे छोड़ गए पत्नी और छह साल का बेटा

Published

on

Loading

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में आईटी कंपनी में काम कर रहे एक इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। मृतक युवक का नाम नितिन एडविन माइकल है। नितिन ऑफिस के वॉशरूम में गए थे, जब वे बहुत देर तक वॉशरूम से नहीं निकले तो लोगों ने नॉक किया। जब उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो वॉशरूम को खोला गया जहां वे अचेत हालत में पड़े हुए मिले। अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नागपुर के सोनेगांव पुलिस थाने ने रविवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। शुरुआती ऑटोप्सी से पता चला कि नितिन की कार्डिएक अरेस्ट से मौत हुई है। पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि किन परिस्थितियों के कारण उन्हें हृदयाघात आया. नितिन के परिवार में उनकी पत्नी और छह साल का बेटा है।

कंपनी का बयान, हम परिवार को देंगे हर संभव सहायता

उधर, एचसीएल टेक्नोलॉजी की तरफ से बयान जारी किया गया है। कंपनी ने कहा कि नितिन को आपातकालीन हेल्थकेयर सपोर्ट दिया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हमने मृतक के परिवार को हर संभव सहायता उपलब्ध करा रहे हैं। एचसीएल टेक्नोलॉजी अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए कैम्पस के क्लीनिक में ही हेल्थकेयर प्रोग्राम उपलब्ध कराता है। उनका वार्षिक रूप से हेल्थ चेक-अप कराया जाता है।

Continue Reading

Trending